Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

बंसल ने बाहरी वाहनों से पार्किंग दरों में भेदभाव न करने का आग्रह किया।

0
32

बंसल ने बाहरी वाहनों से पार्किंग दरों में भेदभाव न करने का आग्रह किया।

जितना पैसा चण्डीगढ़ के लोग करों के रूप में केन्द्र सरकार को भेजते हैं उतना शहर में वापस नहीं आ पाता

प्रेस नोट
28.07.2023

शहर के पूर्व सांसद पवन कुमार बंसल ने चंडीगढ़ नगर निगम से चंडीगढ़, मोहाली और पंचकूला के बाहर पंजीकृत चार पहिया वाहनों के लिए पार्किंग की अलग-अलग दरें वसूलने के प्रस्ताव पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया है। यह कहते हुए कि यह प्रस्ताव बिना किसी औचित्य और तर्क के लाया गया लगता है, बंसल ने नगर निगम से सवाल किया कि क्या होगा यदि अन्य राज्यों ने भी इसी तरह निगम के पदचिन्हों पर चलते हुए शहर के निवासियों के साथ भेदभाव करना शुरू कर दिया।
बंसल ने आगे कहा कि पिछले नौ वर्षों में नगर निगम शहरवासियों की चिंताओं और कठिनाइयों की परवाह किए बिना उन पर मनमाने ढंग से करों की दर बढ़ाने पर ही अपना पूरा ध्यान लगाता रहा है। अब इस मौके पर पहली बार निगम ने ट्राइसिटी के बाहर के वाहनों को अतिरिक्त राजस्व कमाने के लिए टारगेट करने का प्रयास किया है।

बंसल ने आगे कहा कि चण्डीगढ़ प्रशासन केंद्र सरकार से वित्तीय आवंटन के शहर के वैध दावों के अनुरूप पैसा लाने में विफल रहा है। उन्होंने कहा कि शहर के निवासी जो पैसा सभी केंद्रीय और राज्य करों के रुप में भारत की समेकित निधि में भेजते हैं उतना शहर को वापस नहीं मिल पाता। यह आरोप लगाते हुए कि शहर के लिए केंद्र सरकार का अनुदान और आवंटन केंद्र शासित प्रदेश के लोगों द्वारा योगदान किए गए करों से कम है, बंसल ने प्रशासन और निगम से अपील की कि वह शहर पर भारी भरकम कर लगाने के बजाय केंद्र सरकार से शहर के लिए वाजिब धनराशि प्राप्त करने का प्रयास करें।