Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

फुटबॉल में अंडर-17 लड़कियों में रेवाड़ी ने पानीपत को 3-0 से हराया, अंडर-19 सॉफ्टबॉल में छाए महेंद्रगढ़ के खिलाड़ी

0
332

प्रतिभा निखारने का सही समय बाल अवस्था होती है। बच्चे को अपने हुनर को पहचान कर उस क्षेत्र में आगे बढऩा चाहिए ताकि वह अपने जीवन को सही दिशा देकर उज्ज्वल बना सके। उक्त विचार शनिवार को नगर के राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूल में चल रही राज्य स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता के दूसरे दिन प्रतियोगिता का शुभारंभ करवाते हुए उपस्थित खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

डीईओ श्योराण ने कहा कि आज सरकार की खेल व खिलाड़ियों को आगे लाने की नीति रंग ला रही है। प्रदेश के खिलाड़ी राष्ट्रीय व अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। डीईईओ अजीत सिंह सांगवान ने भी खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया। खेल सचिव आरपी कौशिक ने उपस्थित सभी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें अनुशासन में रहकर खेलों में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि एक अनुशासित खिलाड़ी अवश्य ही सफलता की सीढ़ियां चढ़ता जाता है। बीईओ सतबीर पहल व बीईओ राजेन्द्र सिंह ने कहा कि हर विद्यार्थी को आज शिक्षा के साथ-साथ अपनी रुचि अनुसार खेलों को अपनाना चाहिए। हार-जीत एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। हारने के बाद भी कुछ नया सीखने को मिलता है जो भविष्य में सफलता की राह को आसान बनाता है। यहां हम आपको बता दें कि इस खेल प्रतियोगिता का रविवार समापन होगा। समापन समारोह में विजेता टीमों के खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया जाएगा। इस मौके पर सीएम सैल सुशासन सहायक हिमांशु गुप्ता मुख्यातिथि होंगे। साथ ही अनेक स्कूलों के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे।

आज इनके बीच हुआ मुकाबला : खेल सचिव आरपी कौशिक व खेल प्रबंधक राजेश शर्मा झाड़ली ने खेल परिणामों की जानकारी देते हुए बताया कि सॉफ्टबॉल अंडर 19 लड़कियों में महेंद्रगढ़ ने पंचकूला, पानीपत ने सिरसा, फतेहाबाद ने भिवानी, यमुनानगर ने जीन्द, करनाल ने फरीदाबाद व रोहतक ने हिसार को हराया। वहीं सॉफ्टबॉल अंडर 19 लड़कों में महेंद्रगढ़ ने कुरुक्षेत्र, पानीपत ने जींद, दादरी ने भिवानी, फतेहाबाद ने सिरसा, अंबाला ने करनाल, झज्जर ने कैथल व रोहतक ने फरीदाबाद को हराया।

उधर नगर के यदुवंशी शिक्षा निकेतन में चल रही अंडर 17 लड़कियों की फुटबॉल प्रतियोगिता में रेवाड़ी ने पानीपत को 3-0, झज्जर ने यमुनानगर को 3-0, गुड़गांव ने रोहतक को 2-1 व कुरुक्षेत्र ने अंबाला को 3-0 से हराया। सोनीपत ने झज्जर को पैनल्टी शूट आउट में 4-3 से, जींद ने जींद ने पंचकूला को 3-0 से हराया।

शनिवार शाम को फुटबॉल के पहले फाइनल में हिसार ने कैथल को 3-0 से हराया। सेमिफाइनल व फाइनल मुकाबले रविवार को होंगे। अंडर 19 लड़कियों की योगा प्रतियोगिता में कैथल प्रथम, भिवानी द्वितीय व यमुनानगर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। अंडर 17 योगा में हिसार प्रथम, भिवानी द्वितीय व झज्जर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

इस मौके पर कार्यवाहक डीईओ बिजेन्द्र सिंह श्योराण, महेंद्रगढ़ के बीईओ सतबीर पहल, अटेली के बीईओ राजेंद्र सिंह यादव, नारनौल के बीईओ रामोतार, कनीना के बीईओ शेरसिंह, प्राचार्य दिलबाग सिंह, प्राचार्य मूलचंद, एईओ रमेशचंद, एईईओ बीरेंद्र अहलावत, डीपीई डॉ. हंसराज, डॉ. नंद भारद्वाज, सुपरिटेंडेंट रमेश शर्मा, हरीश रोहिल्ला, सुभाष डहीनवाल, डीपीई सतीश, संजय, विजेश पीटीआई, नवीन, पीटीआई सुभाषचन्द, किस्मत पीटीआई, डीपीई शर्मिला, किस्मती, अजमेर सिंह, सुरेंद्र गाहड़ा, पुरुषोत्तम शर्मा, पवित्रा यादव, अनिता यादव, सुरेंद्र, पप्पू अहलावत, डीपीई श्यामप्रकाश सहित काफी संख्या में डीपीई, पीटीआई, खिलाड़ी व खेल प्रेमी उपस्थित रहे।

महेंद्रगढ़ की लड़कियों ने पंचकूला तो लड़कों ने कुरुक्षेत्र की टीम को हराया, योगा में अंडर -19 लड़कियों में कैथल, अंडर-17 में हिसार प्रथम

खिलाड़ियों का परिचय लेते कार्यकारी जिला शिक्षा अधिकारी बिजेंद्र श्योराण।

महेंद्रगढ़ में खेल मैदान के बाहर बैठकर खुशी इजहार करते दर्शक।

प्रतियोगिता के दौरान योग करतीं खिलाड़ी।

प्रतियोगिता के दौरान सॉफ्टबॉल खेलते खिलाड़ी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Rewari – rewari defeated panipat 3 0 in under 17 girls in football mahendragarh player who played under 19 softball
Rewari – rewari defeated panipat 3 0 in under 17 girls in football mahendragarh player who played under 19 softball
Rewari – rewari defeated panipat 3 0 in under 17 girls in football mahendragarh player who played under 19 softball
Rewari – rewari defeated panipat 3 0 in under 17 girls in football mahendragarh player who played under 19 softball