Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

पति के गुम होने की रिपोर्ट लिखाने पर एएसआई ने लिए 2000 रुपए; विधायक ने स्टिंग कराया, लाइन हाजिर

0
185

  • नोटों के नंबर ने बिगाड़ी एएसआई की गेम, चेकिंग का वीडियो वायरल
  • गांव सतनौर की महिला का दर्द सुन विधायक ने ही दिए थे 500 के 4 नोट 

दैनिक भास्कर

Mar 14, 2020, 09:28 AM IST

गढ़शंकर. पति के गुम हो जाने की रिपोर्ट लिखाने पर महिला से 2 हजार की रिश्वत लेने पर विधायक जय कृष्ण सिंह रोढ़ी ने थाने में स्टिंग किया और एएसआई दर्शन लाल की जेब से पैसे निकवा मामले का पर्दाफाश किया। विधायक रोढ़ी ने कहा कि सतनौर की महिला जसवीर कौर 4 माह पहले मेरे पास आई थी और कहा पति 10 साल से लापता है। बच्चे छोटे हैं। कुछ करिए। मैंने उनसे कहा कि आप पति के गुम होने की रिपोर्ट लिखा दें तो पेंशन लग जाएगी। जब महिला उक्त एएसआई के पास पहुंची तो उसने पैसों की डिमांड की। फिर मैंने उन्हें 500 के 4 नोट उनके नंबर लिखकर दिए और वापस महिला भेज दिया। वहां उन्होंने चारों नोट एएसआई को दे दिए। देर शाम को एएसआई को लाइन हाजिर कर दिया है। 

विधायक बोले- आपने पैसे लिए; एएसआई नहीं सर

वायरल वीडियो के मुताबिक विधायक रोढ़ी अपने साथियों के साथ गांव सतनौर की पीड़िता महिला जसवीर कौर को लेकर पुलिस थाने पहुंचे और एएसआई दर्शन सिंह से कहा आपने महिला जसवीर कौर के पति के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज करने के लिए पैसे लिए हैं। इस पर एएसआई दर्शन लाल साफ मना करते रहे। इस दौरान वहां मौजूद मुंशी हरभजन सिंह बाहर गए और एडिशनल एसएचओ जसवंत सिंह को लेकर आ गए। उसके आने के बाद भी विधायक रोढ़ी के कहने पर भी एएसआई दर्शन कहते रहे कि मैंने पैसे नहीं मागें अगर मागें तो कह दें मैं 20 हजार वापस कर दूंगा। इसके बाद विधायक रोढ़ी के कहने पर एडिशनल एसएचओ जसवंत सिंह ने एएसआई दर्शन लाल की पेंट की जेबें चेक की तो उसमें कागज निकले। 

कार्रवाई की सिफारिश
विधायक ने कमीज की जेब चेक करने को कहा तो उसमें से 2000 हजार रुपए निकल आए। एएसआई दर्शन लाल के समक्ष विधायक रोढ़ी ने चार पांच-पांच सौ के नोटों के नंबर एडिशनल एसएचओ जसवंत सिंह को बताए और जब मिलाए तो सही निकले। एसएचओ ईकवाल सिंह ने कहा कि घटना के समय वह होशियारपुर में थे। पता चलते ही एएसआई दर्शन लाल को तुरंत लाइन हाजिर कर दिया गया है और उच्चाधिकारियों को उसके खिलाफ कार्रवाई करने की सिफारिश कर दी है।

जेब से पैसे निकले तो एएसआई बोला-धक्के से इन्होंने ही डाले थे
एएसआई दर्शन लाल ने कहा कि मैंने रिश्वत नहीं ली है। वह लोग आए और धक्के से मेरी जेब में पैसे डाल दिए। उसके बाद पैसों को ही रिश्वत के पैसे लेने की बात कही गई। 
 

महिला की आप बीती सुनी तो बनाई रणनीति: विधायक रोढ़ी ने कहा कि महिला ने 4 माह पहले अपनी कहानी बताई थी। मैंने उन्हें मुंशी हरभजन के पास भेजा था। वहां से मना होने पर महिला होशियारपुर गई और एसएसपी ने एसएचओ को शिकायत मार्क कर दी। एसएचओ ने एएसआई को मार्क कर दी। जब महिला अपने रिश्तेदार के साथ वहां पहुंची तो एएसआई दर्शन ने कहा कि 2000 लगेंगे तो रिपोर्ट दर्ज होगी। इसके बाद रणनीति बनाई थी।