Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

पंजाब के बच्चों द्वारा वीर बाल दिवस के मौके पर दिल्ली में खेला गया गतका रहा आकर्षण का केंद्र गतका टीम ने राष्ट्रपति भवन और प्रधानमंत्री संग्रहालय का दौरा किया 27 दिसंबर, जालंधर श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के साहिबजादों का शहीदी दिवस वीर बाल दिवस के रूप में भारत मंडपम में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में मनाया गया। इस दौरान जहां माननीय प्रधानमंत्री ने वीर साहिबजादों को श्रद्धांजलि दी, वहीं सिख इतिहास से जुड़ी कई गतिविधियां भी आयोजित की गईं। इस कार्यक्रम के दौरान पंजाब से आये बच्चों द्वारा प्रस्तुत गतका विशेष आकर्षण रहा। कार्यक्रम में गतके के जत्थे का नेतृत्व गुरदासपुर के स. दमनजीत सिंह ने किया। इस गतका ग्रुप में राजेश, प्रदीप सिंह, गुरजीत सिंह, अमनप्रीत सिंह, सखमनजीत सिंह, लक्षदीप सिंह, करनदीप सिंह, हरमिलाप सिंह, अरमानदीप सिंह, गुरमनप्रीत सिंह, करमनप्रीत सिंह, जसदीप सिंह सेवक, आकाशप्रीत सिंह, विरिंदरदीप सिंह और गुरशरण सिंह शामिल थे। इस गतका टीम ने दिल्ली में राष्ट्रपति भवन और प्रधानमंत्री संग्रहालय का भी दौरा किया। उल्लेखनीय है कि गतका एक युद्ध कला सिखाने वाला खेल है। गतका खेल के साथ-साथ सिख समुदाय के लिए सांस्कृतिक और आध्यात्मिक महत्व भी रखता है। यह सिख मार्शल परंपराओं, बहादुरी, आत्मरक्षा, साहस और अनुशासन का भी प्रतीक है। वीर बाल दिवस के अवसर पर दिल्ली में पंजाब के बच्चों द्वारा खेला गया गतका इस गतका खेल को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा। फोटो: गतका टीम द्वारा दिल्ली के राष्ट्रपति भवन और प्रधानमंत्री संग्रहालय के दौरे की तस्वीरें।

0
66

पंजाब के बच्चों द्वारा वीर बाल दिवस के मौके पर दिल्ली में खेला गया गतका रहा आकर्षण का केंद्र

गतका टीम ने राष्ट्रपति भवन और प्रधानमंत्री संग्रहालय का दौरा किया

27 दिसंबर, जालंधर

श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के साहिबजादों का शहीदी दिवस वीर बाल दिवस के रूप में भारत मंडपम में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में मनाया गया। इस दौरान जहां माननीय प्रधानमंत्री ने वीर साहिबजादों को श्रद्धांजलि दी, वहीं सिख इतिहास से जुड़ी कई गतिविधियां भी आयोजित की गईं। इस कार्यक्रम के दौरान पंजाब से आये बच्चों द्वारा प्रस्तुत गतका विशेष आकर्षण रहा।
कार्यक्रम में गतके के जत्थे का नेतृत्व गुरदासपुर के स. दमनजीत सिंह ने किया। इस गतका ग्रुप में राजेश, प्रदीप सिंह, गुरजीत सिंह, अमनप्रीत सिंह, सखमनजीत सिंह, लक्षदीप सिंह, करनदीप सिंह, हरमिलाप सिंह, अरमानदीप सिंह, गुरमनप्रीत सिंह, करमनप्रीत सिंह, जसदीप सिंह सेवक, आकाशप्रीत सिंह, विरिंदरदीप सिंह और गुरशरण सिंह शामिल थे। इस गतका टीम ने दिल्ली में राष्ट्रपति भवन और प्रधानमंत्री संग्रहालय का भी दौरा किया।
उल्लेखनीय है कि गतका एक युद्ध कला सिखाने वाला खेल है। गतका खेल के साथ-साथ सिख समुदाय के लिए सांस्कृतिक और आध्यात्मिक महत्व भी रखता है। यह सिख मार्शल परंपराओं, बहादुरी, आत्मरक्षा, साहस और अनुशासन का भी प्रतीक है।
वीर बाल दिवस के अवसर पर दिल्ली में पंजाब के बच्चों द्वारा खेला गया गतका इस गतका खेल को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा।

फोटो: गतका टीम द्वारा दिल्ली के राष्ट्रपति भवन और प्रधानमंत्री संग्रहालय के दौरे की तस्वीरें।