Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

न्यूजीलैंड के तीन विकेट गिरे, विलियम्सन को चहल ने आउट किया; स्कोरकार्ड देखें

0
189

FULL SCORECARD देखने के लिए क्लिक करें।

खेल डेस्क. भारत के खिलाफ माउंट माउनगानुई में खेले जा रहे तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। न्यूजीलैंड केतीन बल्लेबाज 59 रनों के अंदर ही पवेलियन लौट गए। मोहम्मद शमी ने भारतीय टीम के लिए पहला विकेट लिया। उन्होंने कॉलिन मुनरो को आउट किया। रॉस टेलर और टॉम लाथम क्रीज पर मौजूद हैं।

ऐसे गिरे न्यूजीलैंड के विकेट :

  • पहला विकेट : न्यूजीलैंड को पहला झटका पारी के दूसरे ओवर में ही लगा। शमी ने मुनरो को स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया। मुनरो नौ गेंद में 7 रन ही बना सके। इस दौरान उन्होंने एक चौका लगाया।
  • दूसरा विकेट : भुवनेश्वर कुमार ने न्यूजीलैंड का दूसरा विकेट लिया। उन्होंने सातवें ओवर की पहली गेंद पर मार्टिन गुप्टिल को पवेलियन भेज दिया। गुप्टिल 15 गेंद में 13 रन बनाकर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को कैच थमा दिया।
  • तीसरा विकेट : 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर युजवेंद्र चहल ने कप्तान केन विलियम्सन को आउट कर दिया। विलियम्सन ने ऑन ड्राइव खेला, लेकिन हार्दिक पंड्या ने डाइव लगाते हुए मुश्किल कैच लिया। न्यूजीलैंड के कप्तान ने 48 गेंद में चार चौकों की मदद से 28 रन बनाए।

धोनी बाहर, हार्दिक की वापसी

इससे पहलेभारतीय टीम ने अंतिम एकादश में दो बदलाव किए। हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण महेंद्र सिंह धोनी इस मैच में नहीं खेल रहे। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया गया। वहीं, एक टीवी चैट शो में महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी की वजह से लगा प्रतिबंध हटने के बाद हार्दिक पंड्या की भी टीम में वापसी हुई है। उन्हें विजय शंकर को बाहर करके टीम में लिया गया। हार्दिक ने अपना पिछला मैच सितंबर 2018 में एशिया कप के दौरान खेला था। तब पाकिस्तान के खिलाफ वे चोटिल हो गए थे।

दूसरी ओर, दिनेश कार्तिक मार्च 2014 के बाद पहली बार वनडे में विकेटकीपर के तौर पर खेल रहे हैं। इस दौरान धोनी ने कीपिंग की जिम्मेदारी संभाली थी। धोनी करियर में तीसरी बार चोट या बीमार होने के कारण मैच नहीं खेल पाए। वे 2007 में आयरलैंड के खिलाफ वायरल फीवर और 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण नहीं खेल पाए थे।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :
भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल।

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, कॉलिन मुनरो, रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेटकीपर), हेनरी निकोलस, मिशेल सैंटनर, डग ब्रेसवेल, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्गुसन, ट्रेंट बोल्ट।

टीम इंडिया की नजर 10 साल बाद सीरीज जीतने पर

भारतीय टीम पांच वनडे की सीरीज में 2-0 से आगे है। ऐसे में उसकी कोशिश तीसरे मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करने की होगी। टीम इंडिया यदि ऐसा करने में सफल रही तो वह न्यूजीलैंड में 10 साल बाद द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीतेगी। दूसरी ओर, न्यूजीलैंड यह मैच जीतकर सीरीज में वापसी करने की कोशिश करना चाहेगी।

भारतीय टीम 2009 में सीरीज जीती थी

भारतीय टीम न्यूजीलैंड में 1976 से द्विपक्षीय सीरीज खेल रही है। उसकी यह 8वीं द्विपक्षीय वनडे सीरीज है। इनमें वह अब तक सिर्फ एक सीरीज जीत पाई है।टीम इंडिया ने मार्च 2009 में पांच मैच की सीरीज 3-1 से अपने नाम की थी। उसका चौथा वनडे बेनतीजा रहा था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

भुवनेश्वर कुमार ने मार्टिन गुप्टिल को आउट किया।
धोनी के हैमस्ट्रिंग में खिंचाव है।
हार्दिक ने पिछला वनडे पाकिस्तान के खिलाफ सितंबर 2018 में खेला था।
टॉस के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन।