Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

दो साल पहले एक्सीडेंट में हुई भाई की मौत तो देखने तक नहीं गया था एक्टर, भाई के फ्यूनरल में न जाने के पीछे थी एक खास वजह

0
216

मुंबई/हैदराबाद साउथ फिल्म इंडस्ट्री में 'मास महाराजा' (Mass Maharaja) के नाम से पॉपुलर एक्टर रवि तेजा (Ravi Teja) 51 साल के होने वाले हैं। 26 जनवरी, 1968 को जग्गमपेटा, आंध्रप्रदेश में जन्मे रवि तेजा (Ravi Teja) का पूरा नाम रविशंकर राजू भूपतिराजू है। उन्होंने करियर की शुरुआत 1990 में आई फिल्म 'कर्तव्यम' से बतौर सपोर्टिंग आर्टिस्ट की थी। बाद में 1999 में आई फिल्म 'नी कोसम' से उन्होंने बतौर लीड एक्टर करियर शुरु किया। इस फिल्म के लिए उन्हें नंदी अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है। आज के दौर में रवि (Ravi Teja) अपनी एक फिल्म के लिए करीब 10 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। इसके अलावा वो एंडोर्समेंट से भी अच्छी कमाई करते हैं। रवि आंध्रप्रदेश और तेलंगाना में लूनर फुटवियर के ब्रांड एम्बेसडर भी रह चुके हैं। इसके पहले वो लिकर ब्रांड लॉर्ड एंड मास्टर का विज्ञापन भी कर चुके हैं।

एक्सीडेंट में हुई भाई की मौत तो देखने तक नहीं गए थे रवि…
जून, 2017 में रवि तेजा के भाई और एक्टर भारत भूपतिराजू (Bharat Bhupathiraju) (46 साल) का रोड एक्सीडेंट में निधन हो गया था। हादसे के बाद रवि तेजा (Ravi Teja) और उनकी फैमिली इतने गहरे सदमे में थी कि कई लोग फ्यूनरल तक में नहीं पहुंचे थे। सिर्फ रवि तेजा के छोटे भाई रघु ही फ्यूनरल में पहुंचे थे। उनके अलावा फैमिली का कोई मेंबर नहीं गया। रवि तेजा (Ravi Teja) के एक क्लोज फ्रेंड उत्तेज के मुताबिक, इस हादसे के बाद रवि तेजा और उनकी पूरी फैमिली गहरे सदमे में है, जिसकी वजह से कोई भी अंतिम संस्कार में नहीं पहुंचा। उनके भीतर भूपतिराजू का क्षत-विक्षत शव देखने की हिम्मत नहीं है। बता दें कि हादसे के बाद भारत भूपतिराजू की बॉडी को उस्मानिया जनरल हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम के बाद मर्चुरी में रखा गया था, लेकिन रवि तेजा भाई की मौत से इतने सदमे में थे कि डेड बॉडी देखने भी नहीं गए थे।

ड्रग्स रैकेट में फंस चुका रवि तेजा का नाम…
2017 में हैदराबाद में एक महीने के भीतर मिले हार्ड ड्रग्स (Drugs) को लेकर एक्साइज एंड प्रोहिबिशन डिपार्टमेंट की एसआईटी ने तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े 12 लोगों को समन भेजा था। इनमें रवि तेजा का नाम भी शामिल था। रवि के अलावा जिन्हें समन भेजा गया था, उनमें एक्ट्रेस चार्मी कौर, नवदीप, तरुण, सुब्बुराज, नंदू और डायरेक्टर चिन्ना के नाम भी शामिल थे।

दो बच्चों के पिता हैं रवि तेजा…
रवि तेजा ने 26 मई, 2002 को कल्याणी से शादी की। उनके दो बच्चे हैं। बड़ी बेटी का नाम मोक्षदा है, जबकि बेटे का नाम महाधन भूपतिराजू है। 2012 में फोर्ब्स ने रवि तेजा को 100 ऐसे सेलेब्रिटीज की लिस्ट में शामिल किया था, जिनकी सालाना इनकम 15.5 करोड़ रुपए से ज्यादा थी। इस लिस्ट में रवि 50वें नंबर पर थे।

इन फिल्मों में काम कर चुके रवि तेजा…
डायरेक्टर पुरी जगन्नाथ और रवि तेजा की जोड़ी काफी सुपरहिट हुई। दोनों ने साथ में कई बेहतरीन फिल्में दीं। अक्षय कुमार की राउडी राठौड़ साउथ में रवि तेजा की फिल्म का ही रीमेक थी। रवि तेजा सिंदूरम (1997), इडियट (2002), वेंकी (2004), विक्रमकुडु (2006), दुबई सीनू (2007), कृष्णा (2008), डॉन सीनू (2010), बालुपु (2013), बंगाल टाइगर (2015), राजा द ग्रेट (2017), टच चेसी चुडु (2018), नेला टिकट (2018) जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Ravi Teja South Superstar Birthday and His Life Interesting Facts