Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

तीसरे टेस्ट से पहले फिट हुए जडेजा, बीसीसीआई ने कहा- कंधे की चोट से उबर गए

0
215

मुंबई. भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए टीम चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को जारी एक बयान में कहा, “जडेजा शोल्डर स्टिफ (कंधे में जकड़न) की समस्या से उबर चुके हैं और वे मेलबर्न में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे।”

  1. बीसीसीआई ने कहा, “जडेजा को इस साल वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के दौरान कंधे में चोट लग गई थी और फिर इसके बाद पिछले महीने दो नवंबर को उन्हें इंजेक्शन लेने की सलाह दी गई थी।”

  2. जडेजा ने 12 से 15 नवंबर तक खेले गए रणजी ट्रॉफी मैच में सौराष्ट्र के लिए मैच भी खेला था। उसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें फिट करार देकर आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए चुना।

  3. बोर्ड ने कहा, “सिडनी में क्रिकेट आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच के दौरान 30 नवंबर को जडेजा ने फिर से कंधे में चोट की शिकायत की। इसके बाद उन्हें फिर से इंजेक्शन दिया गया था। यह इंजेक्शन उनकी चोट में सुधार के लिए रिहेबिलिटेशन का एक हिस्सा था।”

  4. इससे पहले रविवार को कोच रवि शास्त्री ने जडेजा की चोट के बारे में सबको बताया गया था। उसके बाद से ही मैनेजमेंट पर सवाल उठने लगे कि यदि जडेजा पूरी तरह फिट नहीं थे तो पर्थ टेस्ट के लिए घोषित की 13 सदस्यीय टीम में उन्हें क्यों शामिल किया गया? उनसे उस टेस्ट में फील्डिंग क्यों कराई गई?

  5. बीसीसीआई के इस बयान को शास्त्री के बयान का बचाव करने के रूप में देखा जा रहा है। भारत ने सीरीज के पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 31 रन से हराया था। वहीं, दूसरे टेस्ट में उसे 146 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

      BCCI said Jadeja available for the Melbourne Test