Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

ट्रैक्टर-ट्राॅली ने युवक को मारी फेट, दूसरी से टकराया सिर, मौके पर मौत

0
196

सिटी रिपोर्टर|श्री माछीवाड़ा साहिब

माछीवाड़ा के गांव लुबाणगढ़ में हुए एक दर्दनाक हादसे में युवक की मौत हो गई। कोहाड़ा रोड पर एसपी काटेक्स फैक्टरी में ड्यूटी के लिए घर से बाइक से निकले सिमरनजीत सिंह को एक ट्रैक्टर ट्राली ने फेट मार दी, जिसमें युवक बाइक समेत नीचे गिर गया। इतने में पीछे से आ रही दूसरी ट्रैक्टर ट्राली से युवक का सिर टकरा गया, जिसमें उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद ट्रैक्टर ट्राली चालक मौके से फरार हो गए जिन्हें गांववासियों ने पीछा कर ईसापुर गांव में घेरकर पुलिस के हवाले किया। पुलिस ने आरोपी चालकों पवनदीप सिंह अौर गुरविंदर सिंह को गिरफ्तार कर ट्रैक्टर ट्रालियों को कब्जे में ले लिया है। नौजवान की मौत के बाद गांव लुबाणगढ़, ईसापुर गांव के लोग ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

लोगों ने पुलिस को घेरा, ट्राॅलियों के आवागमन रोकने की मांग : नौजवान की मौत के बाद जब मौके पर पुलिस पहुंची तो वहां उसको लोगों के गुस्सा का सामना करना पड़ा। लोगों का कहना था कि जब तक पुलिस के उच्चाधिकारी खुद मौके पर आकर विश्वास नहीं दिलाते कि ओवरलोड ट्रालियां इन लिंक सडक़ों से नहीं गुजरेंगी तब तक वह ट्रैक्टर-ट्राली चालक को पुलिस हवाले नहीं करेंगे। जिसके बाद मौके पर पहुंचे शिअद के कुलदीप सिंह जातीवाल ने लोगों के गुस्सा को शांत करते कहा कि वह इकठ्ठा हो कर गांवों में गुजरने वाली ओवरलोड ट्रैक्टर-ट्रालियों खिलाफ पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाएंगे। यदि पुलिस ने फिर भी कार्यवाही न की तो गांवों के लोग सरकार और पुलिस प्रशासन खिलाफ रोष प्रदर्शन करेंगे। जिसके बाद लोग शांत हुए। घटना स्थान पर एसएचअो सुखनाज सिंह ने पहुंचकर विश्वास दिलाया कि ओवरलोड ट्रैक्टर-ट्रालियों खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। जिस के बाद हादसा करने वाले चालकों और ट्रैक्टर-ट्राली को पुलिस हवाले कर दिया। पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम करने के लिए भेज दिया।

रेत की भरीं ओवरलोड ट्रालियां : ट्रैक्टर-ट्रालियां कृषि यंत्र माने जाते हैं परंतु कुछ लोगों द्वारा इसको कमर्शियल तौर पर इस्तेमाल कर जहां सरकार को टैक्स के रूप में काफी चूना लगाया जा रहा है वहां यह वाहन सडक़ों पर जान का खो भी बने हुए हैं। ट्रैक्टर-ट्राली के द्वारा रेत की ढुआ-ढुआई करनी मुकम्मल तौर पर बंद है जिस पर अदालत द्वारा सख्ती से निर्देश दिए हैं कि इन की कमर्शियल तौर पर इस्तेमाल बंद की जाए। लेकिन फिर भी यह वाहन सडक़ों पर चल रहे हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Machhiwara News – tractor tralley killed the young man hit another killed on the spot
Machhiwara News – tractor tralley killed the young man hit another killed on the spot
Machhiwara News – tractor tralley killed the young man hit another killed on the spot