Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

*ट्राईसिटी फोटो आर्ट सोसायटी द्वारा विश्व फोटोग्राफी दिवस पर प्रथम तपस राष्ट्रीय फोटोग्राफी सर्किट आयोजित …113 अवार्ड घोषित किए गए।

0
308

*ट्राईसिटी फोटो आर्ट सोसायटी द्वारा विश्व फोटोग्राफी दिवस पर प्रथम तपस राष्ट्रीय फोटोग्राफी सर्किट आयोजित …133 अवार्ड घोषित किए गए।
चंडीगढ़ । विश्व फोटोग्राफी दिवस पर ट्राइसिटी फोटो आर्ट सोसाइटी द्वारा आज प्रथम तपस राष्ट्रीय फोटोग्राफी सर्किट दृष्टि- 2021 आयोजित किया गया। इस सर्किट में तीन क्लबों तपस चंडीगढ़, एलसीसी लखनऊ व अपरच, जम्मू ने संयुक्त रूप से भाग लिया।

प्रदर्शनी का उदघाटन प्राख्यात फोटोग्राफर व फेडरेशन आफ इंडियन फोटोग्राफी के महासचिव डा. बरूण सिन्हा ने किया। एफ. आई. पी. के प्रेसिडेंट आदित्य अगरवाला विशेष अतिथि के रुप में कार्यक्रम में शामिल हुए।

इस सर्किट में ओवरऑल बेस्ट फोटोग्राफर अजीत हुलगोल रहे हैं जबकि बेंगलुरु की वाईपीएस संस्था ने बेस्ट क्लब का खिताब हासिल किया है। प्रतियोगिता में 222 फोटो- आर्टिस्टों से कुल 4270 प्रविष्ठियां प्राप्त हुई थीं जिनमें 3 प्रविष्टियां टर्की, जर्मन व इटली से प्राप्त हुई थीं। निर्णायक मंडल द्वारा 313 प्रविष्टियों को अवार्ड के लिए चुना गया है जबकि 1537 छायाचित्रों को उत्तम दर्जा दिया गया है।

इस मौके पर बोलते हुए डॉक्टर सिन्ह ने कहा कि फोटोग्राफी कला को प्रमोट करने के लिए कुछ संस्थाएं बड़ा ही उत्कृष्ट कार्य कर रही है उनमें से उत्तर भारत से तपस एक है। जबकि आदित्य अग्रवाल ने फोटोग्राफी कला को सीखने तथा सिखाने पर जोड़ दिया। उनका मानना है कि कलाकृतियां ऐसी हों कि उनका प्रभाव समाज पर भी पडे।

तपस के प्रधान विनोद चौहान व सर्किट चेयरमैन प्रवीण जग्गी ने बताया कि तपस पिछले 7 वर्षों से विश्व फोटोग्राफी दिवस पर फोटो प्रदर्शनीओं का आयोजन करता आ रह है। कारोना के कारण इस बार यह आयोजन ऑनलाइन किया गया।

तपस के अडवाइजर दीप भाटिया ने बताया कि देश-विदेश के नामवर व वरिष्ठ छायाकारों ने प्रर्दशनी व उस में लगी कलाकृतियों की भरपूर सराहना की है। कार्यक्रम के समापन पर वोट ऑफ थैंक्स संस्था के प्रेस सचिव हेमंत चौहान ने किया।

लिंक
Youtube-https://www.youtube.com/channel/UCPvJLPCIjJUW5fVXAwSpymA
Instagram-https://www.instagram.com/tricityphotoartsociety/
Facebook page- https://www.facebook.com/Tricityphotoartsociety/
Facebook group- https://www.facebook.com/groups/PhotomaniaWorld