Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

चॉकलेट कंपनी का टैंक लीक हुआ और सड़क पर 108 वर्गफीट में बिछ गई पिघली चॉकलेट

0
153

बर्लिन. पश्चिम जर्मनी के वर्ल शहर में एक चॉकलेट बनाने वाली कंपनी का टैंक लीक हो गया। इसके चलते सड़क पर 10 वर्गफीट की पिघली चॉकलेट फैल गई। वर्ल के फायर डिपार्टमेंट के प्रवक्ता ने बताया कि करीब एक टन चॉकलेट सड़क पर फैल गई। इसके बाद सड़क को बंद कर दिया गया और सफाई के लिए एक विशेषज्ञ कंपनी को बुलाया गया।

  1. फायर डिपार्टमेंट ने कहा कि हमारे लिए यह चौंकाने वाला अनुभव था। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। लेकिन वर्ल के लोगों के लिए यह क्रिसमस के पहले तोहफे जैसा साबित हुआ।

  2. अफसरों ने बताया कि वर्ल के उपनगरीय इलाके में स्थित एक चॉकलेट कंपनी द्रीमीस्टर के टैंक से पिघली चॉकलेट ओवरफ्लो होना शुरू हो गई। थोड़ी ही देर में सड़क पर चॉकलेट की नदी सी बहने लगी। लोगों को लगा कि सड़क पर एक जादुई कारपेट बिछ रहा है।

  3. फायर डिपार्टमेंट ने चॉकलेट के सड़क पर बहने की सूचना देने के साथ लोगों को सब्र रखने के लिए भी कहा ताकि इलाके में भीड़ इकट्ठी न होने पाए।

  4. सड़क पर बही चॉकलेट कुछ देर में ही जम गई। दो घंटे तक सड़क पर यातायात रोकना पड़ा और चॉकलेट निकालने में कर्मचारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। चॉकलेट पर गर्म पानी डाला गया और इसके बाद फावड़े से खुरचकर निकाला गया।

  5. कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव मार्कस लकी ने बताया कि चॉकलेट टैंक के लीक होने से काफी नुकसान हुआ, लेकिन क्रिसमस को देखते हुए जल्द ही हम फैक्ट्री शुरू करेंगे।

  6. सड़क पर चॉकलेट बहने का यूरोप में यह पहला मामला नहीं है। इसी साल पोलैंड के एक हाईवे पर लिक्विड चॉकलेट से भरा टक पलट गया था। इसके चलते 12 टन चॉकलेट सड़क पर बह गई थी।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

      Germany tackled an unusual emergency when liquid chocolate overflowed
      Germany tackled an unusual emergency when liquid chocolate overflowed