Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

गुरुद्वारों में दखलंदाजी बंद करे भाजपा, नहीं तो चुनाव में चुकानी होगी भारी कीमत: सिरसा

0
284

नई दिल्ली.तख्त श्री पटना साहिब के बाद नांदेड़ स्थित तख्त श्री हजूर साहिब प्रबंधक कमेटी में स्थानीय भाजपा सरकारों की बढ़ती दखलअंदाजी से खफा शिअद ने भाजपा से गठबंधन तोड़ने की धमकी दी है। बकौल शिअद दिल्ली से लेकर पंजाब तक लोकसभा चुनाव में भाजपा को भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है।शिअद के राष्ट्रीय प्रवक्ता, भाजपा-अकाली विधायक व डीएसजीएमसी के महासचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा राज्य सरकारों के इस कदम से शिअद आहत है।

समस्या नहीं सुलझने पर गंठबंधन के विरूद्ध अंजाम की परवाह किए बिना कोई भी कदम उठा सकता है। भाजपा सरकारों की ओर से अपने लोगों को गुरुद्वारा मैनेंजमेंट कमेटी में शामिल करवा प्रधान बनाने की कोशिश हो रही है। हमारे लिए गुरु और गुरुद्वारा साहिब सर्वोपरि हैं। अगर हस्तक्षेप नहीं रोका तो केंद्र में शिअद के मंत्री, सांसद, विधायक इस्तीफा देंगे।

ये है मामला :शिअद के सीनियर वाइज प्रेसीडेंट दलजीत सिंह चीमा ने कहा श्री नांदेड़ साहिब में गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान पद के लिए नियमों में संशोधन करते हुए पिछले साल नोमिनेशन का अधिकार महाराष्ट्र सरकार ने अपने पास ले लिया, जो गलत है। इसे लेकर परकाश सिंह बादल, पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल समेत कई नेताओं ने भाजपा हाईकमान को बताया। इससे धार्मिक संस्था को नुकसान होगा। मैनेजमेंट भी सही काम नहीं कर पाएगी। वहां 17 सदस्यीय कमेटी है, जो प्रधान चुनती थी।

यदि शिअद को सचमुच लग रहा है कि भाजपा सिखों के मसलों में दखल देती है तो हरसिमरत कौर बादल इस्तीफा देकर रोष दिखाएं।-सुखजिंदर रंधावा, कांग्रेस

अकाली दल पहले सत्ता का लालच छोड़ कर सरकार से बाहर आए, फिर एनडीए से गठबंधन तोड़ने की बात करे।-आरपी सिंह, भाजपा

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

डीएसजीएमसी के महासचिव मनजिंदर सिंह सिरसा