Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

कोहली 123 रन बनाकर पवेलियन लौटे, लंच से पहले शमी भी आउट; स्कोरकार्ड के लिए क्लिक करें

0
205

FULL SCORECARD पर क्लिक करें।

विराट ने इस साल पांचवां टेस्ट शतक लगाया
कोहली ने कप्तान के तौर पर 632 रन बनाए। वे ऑस्ट्रेलिया में बतौर कप्तान 600 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले भारतीय हैं। उनका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह चौथा टेस्ट शतक है। भारतीय क्रिकेटर्स में शतक लगाने के मामले में अब उनसे आगे केवल सचिन तेंडुलकर (51), राहुल द्रविड़ (36) और सुनील गावस्कर (34) हैं। कोहली का इस साल यह पांचवां टेस्ट शतक है। इस साल उन्होंने जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में सीरीज के दूसरे टेस्ट में 153 रन की पारी खेली थी। अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट में 149 और तीसरे टेस्ट में 103 रन का स्कोर किया था। अक्टूबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में सीरीज के पहले टेस्ट में 139 रन बनाए थे।

तीसरे दिन पहले ही ओवर में भारत को झटका लगा
भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैच की सीरीज के दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दूसरे दिन भारत ने तीन विकेट खोकर 172 रन बनाए थे। कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान अंजिक्य रहाणे क्रमशः 82 और 51 रन बनाकर नाबाद थे। हालांकि, तीसरे दिन रहाणे अपने खाते में एक भी रन नहीं जोड़ पाए और पवेलियन लौट गए।

  • चौथा विकेट : तीसरे दिन का पहला ओवर स्पिनर नॉथन लियोन ने फेंका। उनकी दूसरी गेंद पर कोहली ने एक रन देकर स्ट्राइक रहाणे को दी। रहाणे तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना पाए। चौथी गेंद को डिफेंड करने की कोशिश में विकेट के पीछे टिम पेन को कैच थमा बैठे।
  • पांचवां विकेट : रहाणे के आउट होने के बाद हनुमा विहारी क्रीज पर आए। उन्होंने कोहली के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 50 रन जोड़े। हालांकि, जब वे 20 रन पर खेल रहे थे, तभी जोश हेजलवुड की एक बाहर जाती हुई गेंद को उन्होंने कट करने की कोशिश की, लेकिन गेंद सही से बल्ले पर आ नहीं पाई और विकेट के पीछे पेन ने कैच पकड़ने में कोई गलती नहीं की।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

शतक बनाने के बाद विराट कोहली।
तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले भारतीय क्रिकेटर्स आपस में चर्चा करते हुए।
इस टेस्ट के दूसरे दिन कोहली-रहाणे ने चौथे विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी की।
अर्धशतकीय पारी के दौरान अजिंक्य रहाणे।