Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

कोरोनावायरस के कारण बांग्लादेश में वर्ल्ड और एशिया इलेवन के मैच टले; आईपीएल गवर्निंग बॉडी 14 मार्च को ले सकती है अहम फैसला

0
138

  • बांग्लादेश में प्रस्तावित वर्ल्ड और एशिया इलेवन मुकाबलों में विराट कोहली, क्रिस गेल और मलिंगा भी खेलने वाले थे
  • कोरोनावायरस का असर आईपीएल पर भी पड़ता नजर आ रहा है, 14 मार्च को गवर्निंग काउंसिल की बैठक

Dainik Bhaskar

Mar 12, 2020, 09:23 AM IST

खेल डेस्क. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने 21 और 22 मार्च को ढाका में होने वाले वर्ल्ड और एशिया इलेवन के मैच टाल दिए। बोर्ड के मुताबिक, यह फैसला कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से लिया गया है। मैचों की अगली तारीख के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। दूसरी तरफ, अब आईपीएल 2020 पर भी कोरोनावायरस का असर देखा जा रहा है। आईपीएल की गवर्निंग बॉडी 14 मार्च को एक अहम बैठक करने जा रही है। इसमें आईपीएल को लेकर कोई अहम फैसला हो सकता है। 

बांग्लादेश के लिए खास था आयोजन
वर्ल्ड और एशिया इलेवन के बीच दो मैचों का आयोजन बांग्लादेश के लिए खास था। यह मैच बांग्लादेश के राष्ट्रपिता कहे जाने वाले शेख मुजीब उर रहमान की जन्म शताब्दी के अवसर पर आयोजित किए जाने थे। विराट कोहली, लसिथ मलिंगा और क्रिस गेल समेत दुनिया के तमाम नामी खिलाड़ी इन दो मैचों में नजर आते। पाकिस्तान के किसी खिलाड़ी को दोनों टीमों में स्थान नहीं दिया गया था। दोनों ही मैच ढाका में खेले जाने थे। बीसीबी प्रेसिडेंट नजमुल हसन के मुताबिक, फिलहाल यह टूर्नामेंट नहीं होगा। इसके लिए अगली तारीखों पर विचार किया जा रहा है। इसकी जानकारी बाद में दी जाएगी। भारत के मशहूर संगीतकार एआर. रहमान का ढाका में होने वाला शो भी रद्द कर दिया गया है। यह भी शेख मुजीब के जन्म शताब्दी समारोह का ही हिस्सा था। 

आईपीएल पर भी शंका
न्यूज एजेंसी के मुताबिक, आईपीएल गवर्निंग बॉडी की 14 मार्च को अहम बैठक होने जा रही है। इसमें दुनिया की इस सबसे भव्य और महंगी लीग पर कोरोनावायरस के असर पर विचार किया जाएगा। कुछ दिन पहले बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने कहा था कि आईपीएल को न तो रद्द किया जाएगा और न ही इसकी तारीख बढ़ाई जाएगी। अलबत्ता, फैन्स और प्लेयर्स को लेकर मेडिकल एडवाइजरी जारी की जा सकती है। लेकिन, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने 29 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल की तारीखें आगे बढ़ाने का सुझाव दिया था। 

मद्रास हाईकोर्ट में याचिका
आईपीएल को रद्द करने की मांग उठने लगी है। मद्रास के एक वकील एलेक्स बेंजिगर ने मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कोरोनावायरस के कारण आईपीएल रद्द करने की मांग की है। एडवोकेट ने याचिका में अपील की है कि हाईकोर्ट केंद्र सरकार को आदेश दे कि वह बीसीसीआई को आईपीएल नहीं कराने का आदेश जारी करे। इस बार टूर्नामेंट 29 मार्च से 24 मई तक होना है। वहीं, अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (आईएफएफ) ने मिजोरम की राजधानी आइजोल में होने वाले हीरो संतोष ट्रॉफी 2019-20 के फाइनल राउंड को टाल दिया है। यह मैच 14 से 27 अप्रैल को होना था।