Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

कोई 12 तो कोई 15 साल की उम्र में बनीं बहू, महिमा मकवाना से अविका गौर और हिना खान तक, टीवी की 8 एक्ट्रेस को कम उम्र में ही करने पड़े बहुओं के रोल

0
1855

मुंबई. टीवी शोज (TV Show) में ऐसी एक से एक बहुएं (TV Bahu) हैं जो घर-घर में काफी फेमस हैं। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि इन एक्ट्रेसेस ने बहुत की कम उम्र में बहुओं का किरदार निभाकर पॉपुलैरिटी हासिल की है। आज हम आपको टीवी की ऐसी ही 8 बहुओं (TV Bahuye) के बारे में बताने जा रहे हैं जो 25 साल की उम्र के अंदर की टीवी पर बहुओं के रोल में दिख चुकी हैं।

1. हिना खान (Hina Khan)
उम्र – 21 साल

टीवी की सबसे पॉपुलर बहू हिना ने महज 21 साल की उम्र में ही 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में अक्षरा बहू का किरदार निभाया था। हिना 18 साल की उम्र में ही ऑनस्क्रीन सिंघानिया खानदान की बहू बन गई थीं।

2. प्रत्यूषा बनर्जी (Pratyusha Banerjee)
उम्र – 18 साल

बालिका वधू में आनंदी का रोल कर फेमस हुईं प्रत्युषा बनर्जी ने भी 18 साल की उम्र में ये रोल निभाना शुरू कर दिया था। आनंदी का किरदार निभाकर वो घर-घर में आदर्श बहू बन गई थीं। अब वो इस दुनिया में नहीं हैं 1 अप्रैल 2016 को उनकी डेथ हो गई।

3. अविका गौर (Avika Gor)
उम्र – 15 साल

'ससुराल सिमर का' में रोली का किरदार निभाने वाली अविका गौर ने महज 15 साल की उम्र में ही रोली बहू का किरदार निभाया था।

4. महिमा मकवाना(Mahima Makwana)
उम्र – 12 साल

'सपने सुहाने लड़कपन के' की रचना यानि महिमा मकवाना तो आपको याद ही होगी। मासूम और भोली-भाली लड़की का किरदार निभाने वाली महिमा को जब यह रोल मिला था तब वो सिर्फ 12 साल की थीं। सीरियल में वो 18 साल की लड़की का किरदार निभा रही थीं जिसकी आगे चल कर शादी भी हो जाती है और वो बहू के रोल में आ जाती हैं।

5. कांची सिंह (Kanchi Singh)
उम्र – 16 साल

सीरियल 'और प्यार हो गया' में अवनी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस कांची सिंह इस शो के बाद हर किसी के दिल में बस गई थी। कांची ने सीरियल में बेहतरीन एक्टिंग के साथ महज 16 साल की उम्र में ही बहू का रोल निभाया था।

6. क्रिस्टल डिसूजा (Krystle Dsouza)
उम्र – 20 साल

टीवी शो 'एक हजारो में मेरी बहना है' में बड़ी बहन जीविका का किरदार निभाने वाली क्रिस्टल डिसूजा ने भी सिर्फ 20 साल की उम्र में इस सीरियल में एक सुशील बहू का रोल निभाया था।

7. शिवशक्ति सचदेव (Shivshakti Sachdev)
उम्र – 19 साल

'सबकी लाडली बेबो' में बेबो का रोल निभाकर फेमस हुईं शिवशक्ति सचदेव महज 19 साल की थीं जब उन्होंने इस सीरियल में एक बहू का किरदार निभाया था।

8. सारा खान (Sara Khan)
उम्र – 17 साल

सीरियल 'बिदाई' में साधना का किरदार निभाने वाली सारा खान ने जब इस सीरियल में साधना बहू का किरदार निभाना शुरू किया था उस वक्त वो महज 17 साल की थीं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

TV Actresses played bahu role very young age, Hina Khan To aVika gor And kanchi singh To mahima makwana played bahu role very young age, टीवी की 8 एक्ट्रेस को कम उम्र में ही करने पड़े बहुओं के रोल