Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

कोई मजदूर का बेटा तो किसी के पिता हैं ऑटो ड्राइवर और किसान, मुफलिसी में जिंदगी जी रहे थे 6 कंटेस्टेंट की बदली रातोंरात किस्मत, टीवी रियलिटी शोज ने बना दिया स्टार

0
536

मुंबई. टीवी पर कई रियलिटी शोज'बिग बॉस' (Bigg Boss), 'डांस प्लस' (Dance Plus),'इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज' (India's Best Dramebaaz)से लेकर 'इंडियन आइडल' (Indan Idol) हैं जिन्होंने कंटेस्टेंट्स की लाइफ बना दी है। इन शोज में ऐसे कई गरीब बच्चे कंटेस्टेंटबनकर आए जिनकी आर्थिक हालत एक वक्त पर ठीक नहीं थी लेकिन आज वो कामयाबी के शिखर पर हैं। आइए नजर डालते हैं ऐसे ही 6 लोगों पर जिनकी रियलिटी शोज ने किस्मत चमका दी।

1# चेतन सालुंखे (Chetan Salunkhe)
रियलिटी शो – 'डांस प्लस-4' (Dance Plus)

'डांस प्लस 4' रियलिटी शो के जरिए 19 साल के चेतन सालुंखे अपना नाम करने में कामयाब रहे। पुणे के रहने वाले चेतन सालुंखे को बचपन से ही डांस का शौक है। चेतन को एक ट्रॉफी और 25 लाख का इनाम दिया गया। चेतन (Chetan Salunkhe) के घर की माली हालत अच्छी नहीं है। उनके पिता पेंटर है और मां दूसरों के घरों में जाकर बर्तन मांझने का काम करती हैं। पारिवारिक स्थितियों को देखते हुए चेतन को बचपन में ही अपनी पढ़ाई छोड़नी पड़ी। परिवार की मदद के लिए चेतन ने भी कई जगह काम किया। पैसों के चलते वो कभी डांस की ट्रेनिंग नहीं ले पाए। शो जीतने के बाद चेतन ने बताया कि आर्थिक समस्याओं की वजह से वो डांस की क्लासेस नहीं कर सके। अपने शौक के चलते उन्होंने खुद ही ऑनलाइन वीडियो को देखकर पॉपिंग सीखी। हालांकि अब चेतन 'डांस प्लस 4' के विनर बन चुके हैं।

2# दीपक ठाकुर (Deepak Thakur)
रियलिटी शो – 'बिग बॉस 12' (Bigg Boss)

'बिग बॉस 12' भले ही दीपिका कक्कड़ ने जीता हो लेकिन दीपक ठाकुर ने लोगों के दिलों को जीता। बिहार के रहने वाले दीपक ठाकुर के पिता किसान और घर में सभी इनकम के लिए खेती पर ही निर्भर हैं। शो में दौरान दीपक ने बताया कि उनके ऊपर कितनी जिम्मेदारियां है। शो खत्म होते ही दीपक ठाकुर को 'खतरों के खिलाड़ी सीजन 10' ऑफर हुआ तो वहीं उन्हों तीन बड़ी फिल्मों के ऑफर्स मिले हैं। दीपक को 'बिग बॉस' के ही कंटेस्टेंट रहे करणवीर बोहरा ने अपने प्रोडक्शन हाउस में बन रही फिल्म में गाने का ऑफर भी दिया गया है।

3# आलोक शॉ (Alok Shaw)
रियलिटी शो – 'डांस दीवाने' (Dance Deewane)

रियलिटी डांस शो 'डांस दीवाने' के विजेता कोलकाता के 7 साल के आलोक शॉ बने थे। आलोक को ट्रॉफी के साथ 10 लाख रुपए भी इनाम के तौर पर मिले। आलोक ने बताया कि वो 4 साल की उम्र से डांस सीख रहे हैं । शो के दौरान आलोक शॉ की मां ने बताया था कि उनकी आर्थिक हालत ठीक नहीं है। आलोक के पिता ठेले पर कपड़े बेचते हैं। यहां तक कि बारिश के दिनों में उनके घर छत तक टपकती है उनके पास इतने पैसे नहीं हैं कि नया घर लिया जा सके। आलोक को डांस के लिए उनके पैरेंट्स का काफी सपोर्ट मिला है। 'डांस दीवाने' से पहले आलोक कई और रियलिटी शोज में भी पार्टीसिपेट कर चुके हैं।

4# सलमान अली (Salman Ali)
रियलिटी शो – 'इंडियन आइडल सीजन 10' (Indian Idol)

'इंडियन आइडल सीजन 10' के विनर सलमान अली रहे। हरियाणा के मेवात के रहने वाले सलमान लाइव वोटिंग के आधार पर विनर बने थे। उन्हें पुरस्कार के रूप में 25 लाख रुपए और एक कार दी गई थी। सलमान अली के परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। उनका परिवार शादियों में गाने बजाने का काम करता है। सलमान ने 6 साल की उम्र से ही गाना शुरू कर दिया। छोटी सी उम्र से ही सलमान अपने पिता कासिम अली के साथ जागरण और शादियों में जाते थे। यहीं से उनके गाने का सिलसिला भी चल पड़ा। खेलने कूदने की उम्र से वो जागरण में गाने लगे थे।

5# फैजल खान (Faisal Khan)
रियलिटी शो – 'डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर-2' (Dance India Dance)

'डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर-2', 'झलक दिखला जा' जैसे कई शोज कर चुके फैजल खान आज मुंबई में खुद का फ्लैट खरीद चुके हैं जहां अब वे फैमिली के साथ रहते हैं। एक वक्त ऐसा था जब उनके पास किराए के भी पैसे नहीं थे। डांसर से एक्टर बने फैजल मुंबई के एक ऑटो ड्राइवर के बेटे हैं। पिता ने ऑटो चलाकर न सिर्फ घर चलाया है बल्कि पूरे परिवार को पाला है। जब फैजल ने शो जीता था वो 14 साल के थे, जब उन्होंने पहला डांसिंग रियलिटी शो 'डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर 2' (2012) जीता था। तब से अब तक उन्होंने पलटकर नहीं देखा। उन्होंने फेमस हिस्टोरिकल शो 'भारत का वीर पुत्र : महाराणा प्रताप'(2013-14) में लीड रोल किया है। इसके बाद वे डांसिंग रियलिटी शो 'झलक दिखला जा 7' (2014) के विनर बने। फैजल को आखिरी बार रियलिटी शो 'डांस चैम्पियंस' में देखा गया था।

6# दीपाली बोरकर (Dipali Borkar)
रियलिटी शो – 'इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज-3' (India's Best Dramebaaz)

रियलिटी शो 'इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज-3' में विनर 10 साल की दीपाली बोरकर रहीं। शो में आने वालीं पुणे (महाराष्ट्र) की दीपाली की आर्थिक स्थित इतनी खराब है कि जिस घर में रहती है उसका किराया बमुश्किल जुटा पाती हैं। फाइनेंशियल प्रॉब्लम की वजह से पिता तक अकेला छोड़कर चला गया। मां जैसे-तैसे बेटियों को पाल रही है। लेकिन कहते हैं न किस्मत बदलते देर नहीं लगती है। दीपाली पैसे की कमी के चलते पढ़ाई भी नहीं कर सकीं। डायरेक्टर ओमंग कुमार ने दीपाली को फिल्म ऑफर दिया है। इतना ही नहीं उन्होंने दीपाली को साइनिंग अमाउंट देकर एक साल तक दीपाली के घर का किराया देने का वादा भी किया। वहीं डायरेक्टर विशाल भारद्वाज ने भी दीपाली को आगे फिल्म देने का वादा किया है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Dance India Dance-Bigg Boss To Dance Plus-Indian Idol Reality Show Winners Financial Condition Is Not Good, Deepak Thakur-Salman Ali And Chetan Salunkhe-deepali borkar Become Star Over Night, टीवी शोज ने तंगी में जिंदगी जी रहे थे 6 कंटेस्टेंट की बदली रातोंरात किस्मत