Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि अध्यादेश पूरी तरह से जनविरोधी हैं। भाजपा सरकार द्वारा यह अध्यादेश अपने कुछ चुनिंदा चहेतों को फायदा पहुंचाने के लिए लाए गए हैं।

0
98

केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि अध्यादेश पूरी तरह से जनविरोधी हैं। भाजपा सरकार द्वारा यह अध्यादेश अपने कुछ चुनिंदा चहेतों को फायदा पहुंचाने के लिए लाए गए हैं। यह अध्यादेश किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किए जा सकते हैं। कांग्रेस पार्टी सड़क से लेकर संसद तक और जहां भी जरूरत होगी किसान, मजदूर और आढ़तियों की लड़ाई लड़ेगी। कांग्रेस सरकार बनने पर पहली कलम से इन काले अध्यादेशों को निरस्त कर दिया जाएगा।

यह बातें हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने पानीपत में किसानों और आढतियों के धरने को संबोधित करते हुए कहीं। वहीं उन्होंने धरना दे रहे बर्खास्त पीटीआई शिक्षकों को भी समर्थन देते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर हम किसान, मज़दूर और आढतियों के लिए भी करके दिखाएंगे और इन शिक्षकों के लिए भी करेंगे। उन्होंने कहा कि किसानों के आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस हरियाणा के प्रत्येक जिले में 21 सितंबर को धरना प्रदर्शन करेगी और महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देगी। 21 सितंबर को इस प्रदर्शन में नवनियुक्त हरियाणा प्रभारी विवेक बंसल जी पानीपत में आयोजित प्रदर्शन में शामिल होंगे।

कुमारी सैलजा ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है। लेकिन जब हरियाणा में किसान, मजदूर और आढ़तियों ने कुरुक्षेत्र में रैली कर अपनी बात रखनी चाही तो प्रदेश की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार ने उनपर बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज करवाया। उन्होंने कहा कि इसके बाद एक तरफ प्रदेश की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार ने किसानों से बातचीत का ढोंग रचा और इसी बीच किसान नेताओं को हिरासत में लिया जाना शुरू कर दिया गया। वहीं केंद्र की भाजपा सरकार ने भी किसानों से बातचीत का ढोंग रचा और दूसरी तरफ लोकसभा में इन कृषि अध्यादेशों को पास करवा दिया। उन्होंने कहा कि चाहे वह केंद्र की सरकार हो या प्रदेश की, इन दोनों सरकारों की फितरत में ही धोखा देना है।

इस अवसर धरने को संबोधित करते हुए हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने कहा कि सरकार का यह कदम किसानों और आढतियों को बर्बाद करने वाला है। अगर सरकार किसान और आढ़ती की शुभचिंतक है तो इन काले कानून को वापस लेकर किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य मिलना सुनिश्चित करे।

इससे पहले कुमारी सैलजा ने कांग्रेस नेता संजय अग्रवाल के कार्यालय में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक में 21 सितंबर को होने वाले धरना-प्रदर्शन पर चर्चा की।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा असंध रोड स्थित जीडी गोयनका स्कूल में पौधरोपण कार्यक्रम में भी बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुईं।

इस अवसर पर उनके साथ पूर्व मंत्री बिजेंद्र कादियान, वरिष्ठ कांग्रेस नेता बुल्ले शाह, ओमवीर पंवार, व्यापारी नेता धर्मवीर मालिक भी मौजूद थे।