Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

कुलरिया व रल्ली के लोगों ने अपने गांवों को किया लॉकडाउन, हर एंट्री प्वाइंट पर 24 घंटे नाकाबंदी

0
233

काेरोना वायरस की बीमारी के अपने गांव में पनपने से रोकने के लिए बरेटा तहसील के दो गांवों की पंचायतों ने ग्रामीणों की मदद से अपने-अपने गांवों को लॉकडाउन कर दिया है ताकि उनके गांव से कोई भी बाहरी व्यक्ति न तो उनके गांवों में दाखिल हा सके अाैर न ही गांव से बाहर जा सके। पंचायतों की इस पहलकदमी का गांव के क्लब व संगठन भी सहयाेग कर रहे हैं जो समय-समय अनुसार अपने गांव की एंट्री पर पहरा देते हैं।

जानकारी के अनुसार गांव कुलरिया के सरपंच राजवीर सिंह व रल्ली गांव के सरपंच जगमेल सिंह ने बताया कि गुरुद्वारा साहिब में हुई सभा के दौरान पंचायत, गुरुद्वारा कमेटी, समाजसेवी संगठनों के अलावा अन्य व्यक्तियों की ओर से अपने-अपने गांवों के लोगों को किसी भी प्रकार की बीमारी से दूर रखने के लिए पूर्ण रूप में लॉकडाउन करने का फैसला सर्वसम्मति से किया गया। गांव कुलरिया जिले के सबसे बड़ा गांव है। जिसकी जनसंख्या 11 हजार के करीब है।

सभा में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि इन गांवों का कोई भी व्यक्ति (पुरुष, महिला, बच्चा व बुजुर्ग) बिना किसी जरूरी काम से बाहर नहीं जाएगा अाैर न ही कोई बाहरी व्यक्ति गांव के अंदर आ सकेगा। गांव के खेतों में से हरा चारा लाने वाले किसानों मजदूरों ओर एमरजेंसी डयूटी पर जाने वाले मुलाजिमों को इस लॉकडाउन से छूट दी गई है।

गुरुघर कमेटी ने रिफाइनरी मजदूरों को आटा बांटा

रामां मंडी| हरियाणा सूबे के सिरसा जिले में पड़ते गांव झोरडरोही की गुरुघर कमेटी रिफाइनरी मजदूरों के लिए मसीहा बनकर अागे आई है और मजदूरों को 25 क्विंटल आटा मुफ्त बांटा गया और अन्य राशन बांटने के लिए भी भरोसा दिलाया। मजदूरों ने गुरुघर कमेटी को जानकारी देते हुए अाराेप लगाया कि आज मुसीबत के समय में कंपनियों ने उनको राशन या अन्य मदद तो क्या देनी थी उनकी बनती मजदूरी भी नहीं दी जा रही और रिफाइनरी प्रबंधकों और प्रशासन की तरफ से उनकी कोई सुनवाई नहीं की जा रही जिस कारण मेहनत करने के बाद भी मजदूर आज भूखे मरने के लिए मजबूर हो रहे हैं। आटा बांटने समय गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी प्रधान नाजर सिंह, इकबाल सिंह, नत्था सिंह, पप्पू सिंह, गुरुकृपा लोक भलाई क्लब रामसरा के प्रधान डाॅ. हरजिन्दर सिंह आदि उपस्थित थे।

बुंगा मस्तूआणा की गोलक खोल कर जरूरतमंदों की मदद का किया एलान

तलवंडी साबो| कोरोना वायरस के मद्देनजर पंजाब में चल रहे कर्फ्य के दौरान गरीब और जरूरतमंद लोगों को लंगर और राशन पानी मुहैया करवाने के लिए श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह की तरफ से सिख संस्थाओं को गोलकों के मुंह गरीबों के लिए खाेलने की अपील के चलते साेमवार काे प्रसिद्ध धार्मिक संस्था गुरु:बुंगा मस्तूआणा के प्रबंधकों की अाेर से सिंह साहिब की हाजिरी में गोलक खोल कर जरूरतमंदों के लिए खर्चने का एलान किया गया। गुरु:बुंगा मस्तूआणा के प्रमुख बाबा छाेटा सिंह, मुख्य प्रबंधकों में से बाबा काका सिंह, भाई संत सिंह, बाबा तेजा सिंह और भाई नरायण सिंह ने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह की हाजिरी में गुरु:मंजी साहिब और मस्तूआणा साहिब की गोलक खाेली और गोलकों में मौजूद पैसा जरूरतमंदों के लिए राशन, लंगर और दवाएं आदि के लिए खर्चने का एलान किया।

मुस्लिम भाइचारे ने हिंदू परिवारों को बांटा राशन

रामपुरा फूल| कर्फ्यू के दौरान रामपुरा शहर के अलग अलग क्षेत्रों में रहते जरूरतमंद गरीब परिवारों की सहायता करने के लिए शहर की अलग अलग धार्मिक, सामाजिक और राजनैतिक जत्थेबंदियाें समेत दानी सज्जनों की तरफ से उनको मुफ़्त राशन बांटा जा रहा है। इस लड़ी के अंतर्गत धर्म से ऊपर उठकर समाज सेवी इब्राहिम ख़ान की तरफ से अपने साथियों के साथ मिलकर हिंदु धर्म के साथ सम्बन्धित 10 जरूरतमंद परिवारों को सात दिन का राशन बांटा गया। इस मौके बातचीत करते इब्राहिम ख़ान ने कहा कि इस संकट की घड़ी में हम सभी हिंदुस्तानी हैं और हमें मिल मिलकर एक दूसरे की सहायता करनी चाहिए।

गांव में हरियाणा के लोगों का आना जाना रहता है

गांव रल्ली के ग्रामीणों की ओर से गांव से रल्ली से बुढलाडा, रल्ली से डसका, रल्ली से बच्छोअना,रल्ली से खतरीवाला लिंक सड़कों के एंट्री प्वाइंट पर नाकेबंदी की गई है जोकि दिन-रात 24 घंटे रहती है। गौरतलब है कि कुलरिया गांव का सबसे बड़ा हिस्सा हरियाणा के रतिया,जाखल,टोहाना के साथ सटा हुआ है ओर अकसर ही इस गांव में हरियाणा के लोगों का आना जाना रहता हैं। गांव कुलरिया के नौजवान सरपंच राजवीर सिंह ने बताया कि ग्रामीणों व समाजसेवी संगठनों की ओर से सर्वसम्मति से किया गया फैसला एक प्रशंसायोग कदम है।

गांव कुलरिया के एंट्री प्वाइंट पर ग्रामीणों ने लगाया देसी जुगाड़।