Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

कंप्यूटर में बोगस एंट्रियां डालकर पॉवरकाम में ~25 लाख का घोटाला, जेई के खिलाफ कंप्लेंट

0
213

सुरिंदर सिंह, जालंधर.मॉडल टाउन, पटेल चौक, बस्तियात क्षेत्र के डिफाल्टरों से पैसे लेकर कंप्यूटर में बोगस एंट्रियां करके 25 लाख रुपए का घोटाला पावरकॉम में हुआ है। आरोपी एक जेई है, जो पहले आदर्श नगर ऑफिस में तैनात रहा और अब पटियाला में तैनात है। घोटाले का खुलासा उस समय हुआ, जब ऑडिट रिपोर्ट सामने आई। मामला ध्यान में आते ही पावरकॉम के एक्सईएन प्रदीप कक्कड़ और एसडीओ दविंदरपाल सिंह ने थाना-2 और एंटी पावर थेफ्ट थाने में लिखित शिकायत दी है।

विभागीय अधिकारियों ने पुष्टि करते हुए बताया कि उक्त जेई ने डिफाल्टर लोगों से पैसे घर-घर जाकर इकट्ठे किए और रेवेन्यू काउंटर की आईडी किसी तरह पता लगाकर कंप्यूटर में बोगस एंट्रियां डाल दीं। जिन लोगों के पैसे अकाउंट में खड़े थे, उनको खत्म कर दिया गया। यानी ‘पेमेंट क्लियर’ डाल दिया गया।

ऑडिट में पकड़ी गई गड़बड़ी : पावरकॉम के एक्सईएन प्रदीप कक्कड़ ने कहा कि पटेल चौक और बस्तियात इलाके के साथ-साथ मॉडल टाउन के इलाके में ये गड़बड़ी सामने आई है। इसकी छानबीन करवाई गई है और ऑडिट के आधार पर ही पता चला कि जिन लोगों से पैसे लिए गए थे, वे पावरकॉम के खाते में जमा नहीं हुए थे। इसके बारे में थाना-2 और एंटी पावर थेफ्ट थाने में शिकायत की गई है। उन्होंने कहा कि फिलहाल ऐसा लग रहा है कि जेई ने रेवेन्यू डिपार्टमेंट के कंप्यूटर में फर्जी एंट्रियां डालकर घोटाला किया है।

साथ देने वालों पर भी होगी कार्रवाई : एसडीओ दविंदरपाल सिंह ने बताया कि जेई के खिलाफ शिकायत की गई है। इस मामले में अन्य जो लोग भी शामिल होंगे, उन पर भी कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि हालांकि आरोपी जेई से इस बारे में पूछा गया था, लेकिन उसने आरोपों को नकार दिया।

फिलहाल जो मामले सामने आए हैं, उनमें सबसे ज्यादा रोल जेई का ही लग रहा है। इसलिए जांच कमेटी बिठाने की भी तैयारी की गई है। उन्होंने कहा कि डिपार्टमेंट ऑडिट रिपोर्ट के आधार पर जांच कमेटी बिठाने की तैयारी कर रहा है। मामले का खुलासा जल्द कर लिया जाएगा।

आरोपों को लेकर विभाग ने संपर्क नहीं किया : इस बारे आरोपी जेई ने कहा कि आरोप गलत हैं। उनके खिलाफ शिकायत की भी उन्हें कोई जानकारी नहीं मिली है। अगर ऐसी कोई बात होती तो डिपार्टमेंट उनसे संपर्क जरूर करता। वैसे भी उनका टेक्निकल डिपार्टमेंट है न कि रेवेन्यू डिपार्टमेंट।

उनकी तरफ एक अमाउंट 10 हजार की थी, वो भी क्लियर हो गई है। उसकी रसीद भी उनके पास है। विभाग ने एक बार ही संपर्क किया था कि उनके खिलाफ शिकायत आई है। मामला एक महिला से पैसे लेकर उसी का बिल भुगतान करने का था। उस केस की क्लेरीफिकेशन दे दी थी। मामला एसडीओ के ध्यान में ही था।

जिसका नाम आएगा तलब करेंगे… इस बारे थाना-2 के एएसआई परमजीत सिंह ने बताया कि उनके पास पावरकॉम के जेई के खिलाफ शिकायत आई है, जिसमें 25 लाख के गबन का मामला लिखा हुआ है। फिलहाल पावरकॉम अधिकारियों ने उन्हें मामले की जांच करने के लिए कहा है। मामले को लेकर उन लोगों को तलब किया जाएगा, जो इसमें संलिप्त हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

सिंबोलिक इमेज