Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

उठते ही मॉर्निंग वॉक, फिर लाइट ब्रेकफास्ट, एनर्जी के लिए हफ्ते में 4 से 5 बार डांस प्रैक्टिस, दिनभर पीती हैं खूब पानी, 51 की माधुरी दीक्षित का पूरा वर्कआउट और डाइट Plan

0
161

एंटरटेनमेंट डेस्क. डायरेक्टर इंदर कुमार (Indra Kumar) की फिल्म 'टोटल धमाल' (Total Dhamaal) का ट्रेलर सोमवार को रिलीज हुआ। माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) इस फिल्म के जरिए 5 साल बाद सिल्वर स्क्रीन पर कमबैक कर रही हैं। 51 साल की उम्र में भी माधुरी बेहद खूबसूरत और फिट नजर आती है। आज आपको माधुरी का फिटनेस सीक्रेट बताने जा रहे हैं…

– माधुरी उठते ही वे सबसे पहले मॉर्निंग वॉक पर जाती है और लौटकर लाइट ब्रेकफास्ट लेती है, जिसमें कार्बोहाइड्रेड कम और प्रोटीन ज्यादा होता है।

– माधुरी दीक्षित फिट रहने है लिए हर 2 घंटे में कुछ न कुछ खाती है। डाइट में वे सबसे ज्यादा हरे पत्ते वाली सब्जियां और फलों को शामिल करती हैं। इसके अलावा वे दिनभर में खूब पानी पीती है।

शिमला मिर्च है फेवरेट
माधुरी अपनी डाइट में शिमला मिर्च जरूर शामिल करती हैं। उनका कहना है कि शिमला मिर्च में फाइबर होता है, जो मेटाबॉलिज्म बढ़ाकर ब्लड प्रेशर और हार्ट को कंट्रोल में रखता है। इसमें कैलोरी होने के कारण वजन भी कंट्रोल में रहता है।

जापानी डाइट है पसंद
माधुरी अपनी फिटनेस को बरकरार रखने के लिए जापानी डाइट पसंद करती हैं। वे खाने में उबला, भुना, सेंका या फिर हल्का तला खाना पसंद करती है। यहीं वजह है कि वो टोफू, मिक्स सब्जियां और मशरूम को जापानी कुकिंग स्टाइल में पका कर खाती है।

– वे हर्बल चाय पीना पसंद करती है। खुद को हाइड्रेड रखने के लिए नारियल पानी पीती है। नारियल पानी में मौजूद पोटैशियम, कैल्शियम, मैग्नीशियम और सोडियम बॉडी को एनर्जी देता है।

जिम जाना पसंद नहीं
माधुरी को जिम जाना पसंद नहीं। वे खुद को फिट खने के लिए आउटडोर एक्सरसाइज, रनिंग और स्पोर्ट्स एक्टिविटी करती हैं। रोज 15 से 20 मिनट योगा करती हैं। वे हफ्ते में 4 से 5 दिन डांस (कथक) की प्रैक्टिस करती हैं। डांस करने से उन्हें सबसे ज्यादा एनर्जी मिलती है।

ग्लोनिंग स्किन
माधुरी की ग्लोइंग स्किन का राज है कि वे रोज सोने से पहले चेहरे को क्‍लीनजर से साफ करती हैं। कभी-कभी टोनर का इस्तेमाल भी करती हैं। इसके अलावा चेहरे की फ्रेशनेस बनाए रखने के लिए पर्याप्त नींद लेती हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Madhuri Dixit Fitness Plan, Diet, Film Total Dhamaal, Indra Kumar