Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

आरोपियों के एनकाउंटर पर वहीदा रहमान ने कहा, 'हमें किसी की जिंदगी लेने का हक नहीं'

0
163

Dainik Bhaskar

Dec 10, 2019, 09:31 AM IST

बॉलीवुड डेस्क. तेलंगाना रेप और मर्डर की घटना ने पूरे देश को हिला दिया था। इस मामले के 4 आरोपियों को पुलिस ने 6 दिसंबर को एक एनकाउंटर में मार गिराया था। मुंबई में हुई एक फोटो एक्जीबिशन में जब 81 साल की वेटरन एक्ट्रेस वहीदा रहमान से इस मामले पर राय मांगी गई तो उन्होंने कहा, रेप जैसा घिनौना काम माफी के लायक नहीं है लेकिन मुझे ये भी लगता है कि हमें किसी की जिंदगी लेने का हक नहीं है। रेप के आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा मिलनी चाहिए थी।  वहीदा ने आगे कहा, “हमें ऐसे मामलों में कानूनी प्रक्रिया का पालन नहीं करना चाहिए क्योंकि जब आपने उन्हें रंगे हाथों पकड़ा है, तो उनके खिलाफ मामला क्यों दर्ज किया जाए?” ऐसा करने से, आप लोगों के पैसे बर्बाद कर रहे हैं। इसलिए, बिना किसी कानूनी प्रक्रिया के उन्हें आजीवन कारावास दिया जाना चाहिए। ”

दीया-सामंथा ने भी किया एनकाउंटर का विरोध: इस इवेंट पर दीया मिर्जा और सामंथा अक्किनेनी भी मौजूद थीं और दोनों ने ही इस मामले पर अपनी राय भी दी। दीया ने कहा-“देश में एक न्यायिक प्रणाली मौजूद है ताकि दोषी और निर्दोष सहित सभी को अपना अपराध या बेगुनाही साबित करने का मौका मिले। मैं एनकाउंटर के पक्ष में नहीं हूं। मुझे लगता है कि यह बहुत निराशाजनक है कि ऐसा हुआ है। मैं  प्रार्थना करती हूं कि ऐसे अपराध करने वाले लोगों को कड़ी सजा दी जाए। उन्हें आजीवन कारावास या मौत की सजा मिले लेकिन मैं एनकाउंटर को सही नहीं मानती।

सामंथा अक्किनेनी ने कहा, हमारी अदालतों में लगभग 3 करोड़ मामले लंबित हैं? न्याय का समय कब आएगा? पीड़ित और पीड़ित परिवार को इतने लंबे समय तक इंतजार नहीं करना चाहिए और मुझे लगता है कि यह पूरी तरह से गलत है, लेकिन साथ ही मैं यहां खड़े होकर एनकाउंटर का जश्न भी नहीं मनाऊंगी।