Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

अब तक सब्स्टिट्यूट फील्डरों के हाथों 12 बल्लेबाज आउट हुए, जडेजा सबसे सफल

0
111

  • 12वें खिलाड़ी के तौर पर खेल रहे रवीन्द्र जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ 2 कैच लिए
  • प्लेइंग इलेवन से बाहर रहते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उन्होंने 2 कैच लिए थे
  • अफगानिस्तान के शब्बीर रहमान भी अब तक प्लेइंग इलेवन से बाहर रहते हुए 2 कैच ले चुके

Dainik Bhaskar

Jul 01, 2019, 07:26 AM IST

लंदन. भारत की वर्ल्ड कप स्क्वॉड में शामिल रवीन्द्र जडेजा को अब तक 7 में से एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन वे सब्स्टिट्यूट फील्डर के तौर पर टीम के लिए गेम चेंजर साबित हो रहे हैं। आस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने मैक्सवेल का कैच लिया था, जो टीम इंडिया की 36 रन की जीत में निर्णायक साबित हुआ। इसी तरह इंग्लैंड के खिलाफ भी वे टीम से बाहर थे, लेकिन फील्डिंग करते हुए उन्होंने 2 कैच लिए।

इसमें एक कैच जेसन रॉय का था, जिसे उन्होंने बाउंड्री के पास डाइव लगाते हुए पकड़ा। यही वो कैच रहा, जिसने एक समय 400 का आंकड़ा छूती दिख रही इंग्लैंड को 337 पर रोकने में मदद की। उन्होंने बेन स्टोक्स को भी बाउंड्री के पास लपका। इन 2 कैचों के साथ ही सब्स्टीट्यूट के तौर पर खेलते हुए जडेजा के नाम इस वर्ल्ड कप में 4 कैच हो गए हैं। अब तक वर्ल्ड कप में कुल 12 बल्लेबाज सब्स्टिट्यूट के हाथों आउट हुए हैं।

फील्डिंग से कमाल दिखा रहे जडेजा
vs आस्ट्रेलिया :
इंडिया ने पहले खेलते हुए आस्ट्रेलिया को 353 रन का लक्ष्य दिया था। आस्ट्रेलिया लक्ष्य से 109 रन दूर था और मैक्सवेल 14 गेंद पर 28 रन बनाकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे थे। तभी 12वें खिलाड़ी के तौर पर फील्डिंग कर रहे जडेजा ने युजवेंद्र चहल की गेंद पर मैक्सवेल का शानदार कैच लपका। इसके बाद आस्ट्रेलिया मैच में वापसी नहीं कर पाया। इसी मैच में भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर एडम जम्पा (1) का भी कैच जडेजा ने लिया। इस तरह ऑस्ट्रेलिया टीम 316 पर ऑलआउट हो गई और इंडिया ने 36 रन से यह मैच जीत लिया।

vs इंग्लैंड : पहले विकेट की साझेदारी में इंग्लैंड ने महज 22 ओवर में 160 रन जोड़ लिए। बेयरस्टो और जेसन रॉय तेजी से रन बना रहे थे। इसी समय कुलदीप यादव की गेंद पर जडेजा ने रॉय का कैच लिया। रॉय 57 गेंद पर 66 रन बनाकर आउट हुए। यहीं से इंग्लैंड का रन रेट कम होना शुरू हुआ। इसके बाद 54 गेंदों पर 79 रन बनाने वाले बेन स्टोक्स का कैच भी जडेजा ने ही लिया।

जडेजा ने डाइव लगाते हुए पकड़ा जेसन रॉय का कैच

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के 12वें खिलाड़ियों के नाम 2-2 कैच

  • भारत-आस्ट्रेलिया के बीच हुए मैच में ही जडेजा के अलावा नाथन लियोन और विजयशंकर ने भी 12वें खिलाड़ी के तौर पर अपनी-अपनी टीम को एक-एक सफलता दिलाई। लियोन ने स्टार्क की गेंद पर शिखर धवन का कैच लिया। शिखर ने इस मैच में 109 गेंद पर 117 रन की पारी खेली। विजय शंकर ने मिशेल स्टार्क को रन आउट किया। वे 3 गेंदों पर 3 रन ही बना सके।
  • वेस्टइंडीज के एलन ने गैब्रिएल की गेंद पर इंग्लिश प्लेयर क्रिस वोक्स का कैच लिया। वोक्स ने 54 गेंदों पर 40 रन बनाए। इंग्लैंड यह मैच 8 विकेट से जीता।
  • बांग्लादेश के शब्बीर रहमान ने शाकिब अल हसन की गेंद पर वेस्टइंडीज के ओपनर लेविस का कैच लिया। लेविस ने 67 गेंद पर 70 रन की पारी खेली। बांग्लादेश ने यह मैच 7 विकेट से जीता।
  • अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में केदार जाधव 12वें खिलाड़ी के हाथों आउट हुए। वे गुलबदीन की गेंद पर नूर अली जारदार को कैच दे बैठे। जाधव ने 68 गेंद पर 52 रन की पारी खेली। यह मैच भारत महज 11 रन के अंतर से जीत पाया था।
  • वर्ल्ड कप के 30वें मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तानी बल्लेबाज इमाद वसीम का कैच जेपी डुमनी ने लिया। वसीम ने 15 गेंद पर 23 रन बनाए। पाकिस्तान ने यह मुकाबला 49 रन से जीता।
  • बाग्लादेश के शब्बीर रहमान ने शाकिब की गेंद पर अफगानिस्तान के खिलाड़ी असगर अफगान को कैच आउट किया। असगर ने 38 गेंद पर 20 रन बनाए। अफगानिस्तान यह मैच 62 रन से हार गया।
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ जेसन होल्डर की गेंद पर विराट कोहली ने डेरेन ब्रावो को कैच दे दिया। कोहली ने 82 गेंदों पर 72 रन बनाए। भारत ने इस मैच में वेस्टइंडीज को 125 रन से हराया।