Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

बायर्न म्यूनिख ने लगातार 7वां बुंदेसलिगा टाइटल जीता, रिबेरी-रोबेन ने आखिरी मैच खेला

0
339

Dainik Bhaskar

May 19, 2019, 09:51 AM IST

  • बायर्न ने एंत्राक्त फ्रैंकफर्ट को आखिरी लीग मुकाबले में 5-1 से हराया
  • यह बायर्न का 29वां बुंदेसलिगा टाइटल है, 9 बार रिबेरी टीम में शामिल थे
  • फ्रैंक रिबेरी ने 2007 और अर्जेन रोबेन ने 2009 में क्लब को ज्वाइन किया था

म्यूनिख. जर्मनी के क्लब बायर्न म्यूनिख ने लगातार 7वां बुंदेसलिगा टाइटल जीत लिया। बायर्न ने एंत्राक्त फ्रैंकफर्ट को आखिरी लीग मुकाबले में 5-1 से हराया। इस जीत के साथ ही उसके 29 खिताब हो गए। लीग में बायर्न के 34 मैच में 78 अंक हो गए। वहीं, दूसरे स्थान पर काबिज बोरूसिया डॉर्टमंड के 34 मैच में 76 अंक हैं। बायर्न के पास दूसरा घरेलू टूर्नामेंट जीतने का मौका भी है। 25 मई को जर्मन कप के फाइनल में उसका मुकाबला आरबी लेईपजिग से होगा।

रोबेन ने लाम, स्वैनस्टाइगर और ओलिवर कान को पीछे छोड़ा

  1. बायर्न के अनुभवी खिलाड़ी फ्रैंक रिबेरी और अर्जेन रोबेन का यह आखिरी मुकाबला था। दोनों ने एक-एक गोल भी किए। रिबेरी नौवीं बार बुंदेसलिगा विजेता टीम का सदस्य रहे। वे इस उपलब्धि को हासिल करने वाले पहले फुटबॉलर हैं।

  2. रिबेरी ने आठ खिताब जीतने वाले बायर्न के पूर्व खिलाड़ी फिलिप लाम, बैस्टियन स्वैनस्टाइगर, ओलिवर कान और मेरमेट शॉल को पीछे छोड़ा। उन्होंने 2007 में क्लब ज्वाइन किया था। इस दौरान टीम के लिए 273 मुकाबलों में 86 गोल किए।

  3. दूसरी ओर रोबेन ने 2009 में क्लब ज्वाइन किया था। उन्होंने 201 मैच में 99 गोल किए। रोबेन 2010 में वर्ल्ड कप फाइनल खेलने वाली नीदरलैंड की टीम के सदस्य थे। रोबेन ने मैच के 78वें मिनट में गोल किया।

  4. मैच में पहला गोल पहला गोल बायर्न के किंग्स्ले कोमान ने चौथे मिनट में किया। इसके बाद फ्रैंकफर्ट के सेबैस्टियन हालर ने 50वें मिनट में स्कोर बराबर कर दिया। बायर्न के लिए डेविड अल्बा ने 53वें मिनट में स्कोर कर टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी।

  5. इसके बाद बायर्न ने लगातार तीन गोल किए। रेनाटो सांचेज ने 58वें, फ्रैंक रिबेरी ने 72वें और अर्जेन रोबेन ने 78वें मिनट में गोल किया। बायर्न के रॉबर्ट लेवेंदोस्की चौथी बार लीग के टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने इस सीजन में 22 गोल किए।

  6. टाइटल जीतने के बाद बायर्न के कोच निको कोवाच ने कहा, “यह किसी भी मायने में आसान सीजन नहीं था। कई आलोचनाओं के बावजूद टीम ने जिस तरह का खेल दिखाया, वह तारीफ के काबिल है। मैं टीम के सभी खिलाड़ियों और प्रशंसकों को धन्यवाद कहना चाहता हूं।”

‘);$(‘#showallcoment_’+storyid).show();(function(){var dbc=document.createElement(‘script’);dbc.type=’text/javascript’;dbc.async=false;dbc.src=’https://i10.dainikbhaskar.com/DBComment/bhaskar/com-changes/feedback_bhaskar.js?vm15′;var s=document.getElementsByTagName(‘script’)[0];s.parentNode.insertBefore(dbc,s);dbc.onload=function(){setTimeout(function(){callSticky(‘.col-8′,’.col-4′);},2000);}})();}else{$(‘#showallcoment_’+storyid).toggle();}}

Recommended News