Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

ऑनलाइन फ्राॅड की जांच के लिए बनेगी एसआईटी; ठगी की फैक्ट्री नूंह से जुड़े 2 और मामले सामने आए

0
141

  • भास्कर ने किया था खुलासा, मेवात के कुछ गांवों से चल रहा ठगी व लूट का धंधा
  • विज ने कहा- मामला सीरियस है, मामले की जांच के लिए डीजीपी को आदेश

Dainik Bhaskar

Jan 25, 2020, 09:29 AM IST

चंडीगढ़. मेवात जिले में हो रहे ऑनलाइन फ्रॉड के मामले में भास्कर के खुलासे पर गृह मंत्री अनिल विज ने संज्ञान लिया है। उन्होंने पूरे मामले की जांच के लिए डीजीपी को आदेश दे दिए हैं, जिसमें कहा है कि एसआईटी गठित की जाए, ताकि ठगी और लूट करने वालों को पकड़ा जा सके।

विज ने कहा है कि मामला सीरियस है। इसलिए डीजीपी को जांच कर कार्रवाई के लिए लिखित आदेश दिए गए हैं, ताकि लोग ठगी से बच सकें। बता दें कि दैनिक भास्कर ने 27 जून के अंक में मेवात से हर तरह के ऑनलाइन फ्रॉड किए जाने खुलासा किया था। जिसमें बताया गया था कि यह गिरोह किस प्रकार से न केवल लोगों को ऑन लाइन ठग रहा है, बल्कि कई वेबसाइट पर बिक्री के लिए वाहन आदि दिखाकर उन्हें अपने इलाके में बुलाते हैं और इसके बाद उन्हें लूट लिया जाता है।

खुदाई में मिली सोने की ईंट सस्ते दाम में बेचने के लिए बुलाई पार्टी, पहले पहुंच गई पुलिस, 1 काबू

नूंह. गुजराज के एक व्यक्ति के साथ लूट-ठगी की वारदात को अंजाम देने से पहले ही बदमाशों को पकड़ लिया गया। बदमाश हरियाणा नहीं बल्कि पड़ोसी राज्य राजस्थान से संबंध रखते हैं। नकली सोने की ईंट (टटलू) के नाम पर ठगी व लूट करने का गोरखधंधा एक बार फिर से फलने-फूलने लगा है। गुरुवार शाम सीआईए फिरोजपुर झिरका की टीम ने नकली सोने की ईंट के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को दबोच लिया, जबकि दो बदमाश भाग निकले।

बदमाशों ने की फायरिंग

पुलिस को सूचना मिली थी कि नकली सोने की ईंट के नाम पर फिरोजपुर झिरका में ठगी की वारदात को बदमाश अंजाम देने वाले हैं। डीएसपी ने पुलिस टीम को रेड के आदेश दिए। पुलिस ने वसीम निवासी पालड़ी जिला भरतपुर राजस्थान को मौके पर दबोच लिया, लेकिन उसके दो साथी हक्का, टेनी भाग गए। पकड़े गए बदमाश से नकली सोने की ईंट, देशी कट्टा, कारतूस, खोल व बाइक बरामद की गई है।

बदमाशों ने गुजरात की पार्टी को खुदाई में सोने की ईंट मिलने की बात कहकर सस्ते दाम पर बेचने के जाल में फंसाकर नूंह बुला लिया। तीन बदमाश दो बाइकों पर सवार होकर दोहा गांव के समीप पहुंचे, जहां पार्टी को भी बुला लिया गया, लेकिन गुजरात की पार्टी के पहुंचने से पहले ही पुलिस पहुंच गई।

ओएलएक्स पर एड देख ट्रैक्टर खरीदने आए चार लोगों से तीन लाख रु. की लूट

नूंह. ओएलएक्स पर सस्ते विज्ञापन का लालच देकर दूसरे राज्य के लोगों को अपने जाल में फंसा कर लूट व ठगी करने का मामला जिले में थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर यहां शुक्रवार सुबह 7 बजे को गुडग़ांव-अलवर हाइवे स्थित मांडीखेड़ा गांव समीप बागपत (यूपी) से आए चार लोगों से 4 अज्ञात बदमाशों द्वारा तीन लाख रुपए लूट की वारदात को अंजाम दिया है।

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के रहने वाले सुशील पुत्र चंद्रप्रकाश ने दो दिन पहले ओएलएक्स पर सस्ते दाम में महेंद्रा ट्रैक्टर का विज्ञापन देखा और साइट पर दिए नंबर पर संपर्क किया। ट्रैक्टर का सौदा 2 लाख 80 हजार में तय हो गया। शुक्रवार सुबह सुशील अपने तीन अन्य साथियों के साथ कार में सवार होकर नूंह जिले के मांडीखेड़ा गांव के समीप पहुंचा।

जहां पर बाइकों पर सवार होकर आए चार बदमाशों से उनकी मुलाकात हुई। बदमाश उन्हें जलालपुर गांव के मार्ग पर ले गए और सुनसान जगह देखते हुए बदमाशों ने गाड़ी का शीशा तोड़कर हथियार के बल पर तीन लाख और मोबाइल छीन फरार हो गए।