Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

ईस्टर मनाने श्रीलंका गए थे सबसे अमीर आदमी के 4 बच्चे, सीरियल धमाकों में हुई 3 की मौत

0
236

कोपनहेगन. श्रीलंका में शनिवार को हुए सीरियल बम ब्लास्ट में करीब 300 लोग मारे गए। इस दुखद घटना में डेनमार्क के सबसे अमीर व्यक्ति एंडर्स पोव्सलेन के चार में से तीन बच्चों की भी मौत हो गई। उनके प्रवक्ता ने बच्चों की मौत की पुष्टि की। हालांकि, इस पर खुद एंडर्स या उनकी पत्नी ने कुछ नहीं कहा। मीडिया से अपील की गई की वह एंडर्स और उनके परिवार की निजता का ख्याल रखें और इस पर ज्यादा सवाल न उठाऐं।

तीन दिन पहले बहन ने शेयर की थी भाइयों के साथ फोटो
एंडर्स के चारों बच्चे श्रीलंका में ईस्टर की छुट्टियां मनाने पहुंचे थे। यहां घूमते हुए एंडर्स की बेटी एल्मा ने इंस्टाग्राम पर भाई एस्ट्रिड, एग्नेस और आल्फ्रेड के साथ के साथ स्विमिंग पूल में बैठे हुए एक फोटो शेयर की थी। डेनमार्क के नागरिकों की मौत पर देश की प्रधानमंत्री लार्क लोके रासमुसेन ने भी इस घटना पर दुख जाते हुए पूरे डेनमार्क के एक साथ खड़े होने की बात कही।

अपनी अगली पीढ़ी के लिए खरीदी थी 2 लाख एकड़ जमीन

पिछले साल ही फोर्ब्स की अमीरों की लिस्ट में 252वें स्थान पर रहे एंडर्स 7.9 अरब डॉलर (करीब 55 हजार करोड़ रुपए) की संपत्ति के मालिक हैं। एंडर्स स्कॉटलैंड में सबसे ज्यादा जमीनों के मालिक भी हैं। उनके और उनकी पत्नी ऐन के नाम स्कॉटिश हाईलैंड्स में करीब 2 लाख एकड़ जमीन हैं। इसे उन्होंने भविष्य की पीढ़ियों के लिए रेनोवेट करने का बीड़ा उठाया था।

एक झटके में खत्म हो गया ब्रिटिश नागरिक का पूरा परिवार
धमाकों में एक ब्रिटिश नागरिक बेन निकल्सन की पत्नी अनीता, बेटे एलेक्स और बेटी की भी मौत हो गई। बताया गया है कि अनीता शांगरी ला होटल में ठहरी थीं। यहां नाश्ते के लिए वह अपने दोनों बच्चों को ले गईं थी। करीब 8:45 बजे उनके आगे ही लाइन में खड़े एक आदमी ने खुद पर लगा बम ब्लास्ट कर लिया। धमाका इतना तेज था कि बेन को घटनास्थल पर अपनी पत्नी और बेटी की लाश तो मिल गई, लेकिन बुरी तरह क्षतिग्रस्त बेटे का शव वह पोस्टमार्टम हाउस में ही पहचान पाए।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

डेनमार्क के सबसे अमीर आदमी एंडर्स पोव्सलेन और उनकी पत्नी ऐन पोव्सलेन।
एंडर्स के बेटी ने धमाकों से तीन दिन पहले शेयर की थी श्रीलंका की मस्ती की फोटो।
धमाकों में ब्रिटेन के बेन निकल्सन की पत्नी और बच्चे भी मारे गए।