Amrita Singh On Divorce: सैफ से तलाक के बाद अकेले कैसे उठाई बच्चों की जिम्मेदारी? 60 साल की अमृता सिंह बोलीं- ‘जिम्मेदारी आती है तो सब अपने आप हो जाता है’, दूसरा सवाल था – दूसरी शादी क्यों नहीं की?, सारा ने कहा – खुश हूं कि मां-बाप अलग हो गए

0
5

मुंबई. 60 साल की अमृता सिंह (Amrita Singh) से हाल ही में जब पूछा गया कि उन्होंने अकेले बेटी सारा (Sara Ali Khan) और बेटे इब्राहिम अली खान (Ibrahim Ali Khan) की परवरिश कैसे की तो जवाब में अमृता ने कहा, "जब सिर पर जिम्मेदारी आती है तो सब अपने आप हो जाता है।" इस दौरान अमृता से सवाल यह भी किया गया कि आखिर क्यों उन्होंने सैफ अली खान (Saif Ali Khan) से तलाक के बाद शादी नहीं की तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। बल्कि चुपचाप रह गईं। सारा ने दिया अपनी परवरिश पर बयान…

– एक दूसरी बातचीत मेंजब सारा अली खान से उनके परिवार और रिश्तों पर बात की गई तो उन्होंने कहा, "मेरा मानना है कि नाराज पेरेंट्स के एक साथ एक ही घर में रहने से अच्छा है कि वे अलग-अलग घर में खुश रहें। मां ने कभी मुझे किसी चीज की कमी महसूस नहीं होने दी। मेरे और इब्राहिम के जन्म के बाद उन्होंने कुछ नहीं किया, सिर्फ हम दोनों की परवरिश पर ध्यान दिया।" जब सारा के सामने सवाल आया कि क्या सैफ उनसे ज्यादा प्यार करीना कपूर (Kareena Kapoor) के बेटे तैमूर (Taimur Ali Khan) को करते हैं तो सारा ने कहा, "बिल्कुल नहीं, तैमूर मेरा छोटा भाई है। जब पापा हमारे साथ रहते थे तो वे हमारा पूरा ख्याल रखते थे और जब हमारे साथ नहीं रहते तो भी पूरा ख्याल रखते हैं और रख रहे हैं।"

8 साल की थीं सारा, जब सैफ और अमृता का तलाक हो गया था

– सैफ और अमृता की शादी 1991 में हुई थी। अमृता उम्र में सैफ से 12 साल बड़ी हैं। 12 अगस्त 1993 को सारा का जन्म हुआ था। इसके करीब 8 साल बाद सैफ और अमृता के बेटे इब्राहिम का जन्म (2001 में) हुआ। इसके तीन साल बाद यानी 2004 में सैफ और अमृता का तलाक हो गया। सैफ ने 2012 में करीना कपूर से शादी की, जिनसे उन्हें एक बेटा तैमूर अली खान है। तैमूर का जन्म 20 दिसंबर 2016 को हुआ था।

तलाक के वक्त अमृता ने मांगे थे सैफ से 5 करोड़ रुपए

– सैफ ने एक इंटरव्यू में बताया था, "अमृता ने तलाक के बदले मुझसे 5 करोड़ रुपए की मांग की थी। अमृता को 2.5 करोड़ रुपए दिए थे। बाकी बची हुई रकम मैं अमृता को थोड़ा-थोड़ा करके दे रहा हूं। इसके अलावा मैं अमृता को हर महीने तब तक 1 लाख रुपए देता रहूंगा जब तक कि बेटा इब्राहिम 18 साल का नहीं हो जाता।"

सैफ की मां और बहन को गालियां देती थीं अमृता

– सैफ ने कुछ साल पहले दिए एक इंटरव्यू में पहली पत्नी अमृता सिंह से जुड़ी कुछ बातें शेयर की थी। उन्होंने बताया था कि शादी के कुछ साल तक तो उनका रिश्ता अच्छा रहा, लेकिन बाद में अमृता ने उन्हें परेशान करना शुरू कर दिया था। इस इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि अमृता उनकी मां शर्मिला टैगोर और बहन सोहा-सबा के साथ गाली गलौच करती थीं। रिपोर्टेस की मानें तो सैफ-अमृता के बीच इतनी ज्यादा खटपट होने लगी थी कि अमृता, सैफ को निकम्मा और नाकारा तक कह देती थी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Amrita Singh Revealed How She Grown Up Daughter Sara Ali Khan And Son Ibrahim As Single Mother