Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

2nd Test 3rd Day : टेस्ट करियर में कप्तान कोहली ने जड़ा 19वां शतक

0
244

भारत के नागपुर में श्रीलंका के खिलाफ़ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का आज तीसरा दिन है. अभी तक टीम इंडिया का स्कोर 107 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 334 रन. क्रीज़ पर कप्तान कोहली और चेतेश्वर पुजारा 118 रनों की पार्टनरशिप के साथ मौजूद हैं. टेस्ट करियर में कप्तान कोहली का 19वां शतक.

दूसरे टेस्ट का दूसरा दिन

भारत ने नागपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली पारी में 98 ओवरों में दो विकेट खोकर 312 रन बना लिए. इसी के साथ उसने मेहमान टीम पर 107 रनों की बढ़त भी बना ली है. भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को पहले दिन 205 रनों पर ही ढेर कर दिया था.

मैच समाप्ति तक चेतेश्वर पुजारा 121 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 284 गेंदों में 13 चौके लगाए. पुजारा के साथ कप्तान विराट कोहली 70 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 54 रन बनाकर विकेट पर खड़े हुए हैं. इन दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए अभी तक 96 रनों की साझेदारी हो चुकी है.
भारत के लिए मुरली विजय ने शानदारी पारी खेलकर 128 रन जोड़े.

खेल के दूसरे दिन टीम इंडिया ने  विजय के रूप में अपना एकमात्र विकेट खोया. उन्होंने 221 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और एक छक्का लगाया. विजय और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 209 रनों की साझेदारी की

दूसरे टेस्ट का पहला दिन

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज़ का दूसरा मुकाबला नागपुर में खेला जा रहा है. भारत ने पहले गेंदबाज़ी करते हुए श्रीलंका को 205 रन पर ऑलआउट कर दिया था. पहले दिन के स्टम्प्स तक भारत ने 8 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 11 रन बनाए. भारत की तरफ से केएल राहुल 7 रन बनाकर गमागे की बॉल पर आउट हो गए. मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा क्रीज़ पर हैं.

205 रन पर ऑलआउट हुई श्रीलंका

कोलकाता की तरह नागपुर की पिच को भी गेंदबाज़ों के अनुकूल माना जा रहा था. लेकिन, दूसरे मैच में भारतीय स्पिनर्स ने बेहतरीन गेंदबाज़ी कर श्रीलंका को 205 पर ऑलआउट कर दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी श्रीलंका 79.1 ओवर में 205 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. लाहिरू गमागे नाबाद लौटे. श्रीलंका की तरफ से कप्तान दिनेश चंडीमल ने सबसे ज़्यादा 57 रन बनाए. दिमुथ करुणारत्ने ने 51 रनों का योगदान दिया.अश्विन-जडेजा की टॉप क्लास गेंदबाज़ी

भारतीय गेंदबाज़ों शुरू से ही मेहमान टीम पर हावी रहे. उन्होंने श्रीलंका को पहले सेशन में बांधे रखा और 27 ओवरों में सिर्फ 47 रन ही बनाने दिए साथ ही दो विकेट भी हासिल किए. भारत की तरफ से आर. अश्विन ने 4 विकेट झटके. ईशांत शर्मा और रवींद्र जडेजा ने तीन-तीन विकेट हासिल किए.