Mirror 365 - NEWS THAT MATTERS

Dear Friends, Mirror365 launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards www.mirror365.com

Posted by Surinder Verma on Wednesday, June 17, 2020

आने वाले समय में हमारा देश अन्नदाता से ऊर्जा दाता,ईंधन दाता बनेगा-गडकरी

0
104

आने वाले समय में हमारा देश अन्नदाता से ऊर्जा दाता,ईंधन दाता बनेगा-गडकरी
किरण खेर के कार्यकाल की सराहना करते हुए संजय टंडन को विजयी बनाने की नितिन गडकरी ने की अपील
चंडीगढ़,22 मई।सड़क परिवहन एवं राजमार्ग नितिन गडकरी ने कहा कि अगर देश को आगे बढ़ाना है तो इंडस्ट्री और एग्रीकल्चर को बढ़ाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि भारत के पिछले दस वर्षों को विकास क्रांति के रुप में देखा जा सकता है और देश को तीसरी आर्थिक व्यवस्था बनाने के लिए देश वासियों का सहयोग मांगा। उन्होंने कहा कि यह चुनाव संजय टंडन या किसी अन्य व्यक्ति के लिए नहीं बल्कि देश के भविष्य का चुनाव है। अगर सही नेतृत्व और सही नीतियां होंगी तो देश तरक्की करेगा और देश विश्व गुरु बनेगा। भय भूख और आतंकवाद से मुक्त समृद्ध और संपन्न हिंदुस्तान बनेगा। उन्होंने कहा कि महत्वपूर्ण है कि अगर नेतृत्व सही होगा नीतियां भी सही बनेंगी। देश में 75 साल में कांग्रेस को बड़ा अवसर मिला। कई वायदें भी किए,लेकिन क्या हुआ देश जानता है। कांग्रेस जो 60 साल में जो नहीं किया,वह भाजपा सरकार ने दस साल में करके दिखाया है। बुधवार रात को गडकरी चंडीगढ़ के लुबाणा भवन में आयोजित बौद्धिक बैठक में संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि मैं यहां अपने मंत्रालय की ज्यादा बात इसलिए नहीं करुंगा,क्योंकि लोग सड़कों से गुजरते समय खुद मेरे काम को देखते है,लेकिन फिर भी बताना चाहता हूं कि मेरे मंत्रालय ने 50 लाख करोड़ का काम किया है। इस देश में पैसे की नहीं,ईमानदारी से काम करने वाले नेताओं की कमी है। उन्होंने कहा कि एक दौर वह भी था जब पैसे की कमी थी,लेकिन आज मौजूदा सरकार की नीतियों की वजह से पैसे की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मैं अभी भी और 25 से 30 लाख करोड़ का काम हो सकता था। उन्होंने कहा कि बेशक कई देशों में कम्युनिस्ट पार्टियां यशस्वी रहीं,लेकिन अब उनका भी समाजवादी पार्टियां की तरह खत्म हो गई। उन्होंने अटल टनल,लद्दाख लेह और श्रीनगर में हो रहे कार्यों का जिक्र करते हुए बताया कि जोजिला में एशिया की सबसे बड़ी टनल का निर्माण हो रहा है। इसके निर्माण में पांच हजार करोड़ की बचत के साथ इसे 12 हजार करोड़ की लागत से तैयार किया जा रहा है।

उन्होंने सवाल उठाया कि 60 साल में कांग्रेस ने देश को कितने हाईवे दिये,लेकिन पिछले 10 साल में जितने मिले और देश का कायाकल्प हुआ,उसका श्रेय मोदी जी,मुझे या किरण खेर जी को नहीं,बल्कि देश की जनता को जाता है। अगर दस साल पहले आप मतदान करते समय भाजपा के उम्मीदवारों को चुनने में गलती करते तो यह सब कुछ नहीं हो सकता था। उन्होंने हाईड्रोजन गाड़ी को धरातल पर लाने की बात करने का विश्वास मेरी पत्नी भी नहीं करती थी,अब समझ लो देश की जनता कैसे करती,लेकिन आज मेरी गाड़ी हाइड्रोजन से चलती है।उन्होंने पानीपत में पराली से बायो एथेनाल बनाई जा रही है और पराली से हवाई इंधन तैयार करने पर तेजी से काम हो रहा है और भविष्य में दुनिया को यह इंधन बेचने की योजना है। उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं है जब हमारा देश अन्न दाता से ऊर्जा दाता बनेगा,इंधन दाता बनेगा। उन्होंने किरण खेर के कार्यों की सराहना करते हुए संजय टंडन को विजयी बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि संजय टंडन एक ऊर्जावान नेता है और यह ऊर्जा उन्हें अपने पिता से विरासत में मिली है।

सांसद किरण खेर ने कहा कि नितिन गडकरी ने देश में सड़कों का जाल बिछाया और ट्रिब्यून चौक पर एक दिन में चंडीगढ़ में फ्लाईओवर को मंजूरी दी। खेर ने गडकरी को भारत के सबसे प्रसिद्ध मंत्री बताया। भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन ने कहा कि मतदान प्रतिशत को बढ़ाना है और यह दायित्व प्रत्येक चंडीगढ़ वासी के कंधों पर है। हमें सिटी ब्यूटीफुल को वोटर ब्यूटीफुल बनाना है। अगर यहां का आंकड़ा बढ़ कर इतिहास रचता है और 90 प्रतिशत तक पहुंचता है तो मैं प्रधानमंत्री से चंडीगढ़ के लिए और ज्यादा हक से इस शहर के लिए और भी प्रभावशाली डंग डिमांड रख सकूंगा। चंडीगढ़ टूरिस्ट प्लेस के रुप में विकसित हो रहा है। सुखना लेख,बर्ड पार्क,जंगल वाक , राक गार्डन, स्वास्थ्य सुविधा का शहर बना और इसी की वजह से चंडीगढ़ हेल्थ टूरिज्म के रुप में तैयार हुआ है। चंडीगढ़ ने बीपीओ और आईडी इंडस्ट्री के रुप में इस शहर ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है।आज चंडीगढ़ यंग सिटी बना है। देश के अनेक राज्यों में इंवेस्टमेंट मीट होती है,ताकि अलग अलग क्षेत्रों में शहर आर्थिक रुप से खड़ा हो सके। मैने यह योजना तैयार की है कि चंडीगढ़ में शुरु हो और चंडीगढ़ रीजनल हब के रुप में विकसित हो सके।

कार्यक्रम में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा एवं आयोजक मंडल ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। बौद्धिक बैठक में भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा.सरोज पांडेय,निवर्तमान सांसद किरण खेर, राज्यसभा सांसद सतनाम सिंह संधू, उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री अतुल गर्ग, चंडीगढ़ की पहली मेयर रहीं कमला शर्मा आर्थिक प्रकोष्ठ के प्रभारी सीए मुकुल बंसल,प्रोफेशनल सैल के कंवीनर सीएमए राकेश भल्ला,प्रोफेशनल सैल के को कंवीनर सीए मनमोहन गर्ग,आर्थिक शाखा के कंवीनर सीए विशाल पुरी,उद्योग प्रकोष्ठ के कंवीनर सुनील खेत्रपाल द्वारा आयोजित की जा रही है।