सीमा पार से आया पाक आतंकी अरेस्ट, अमेरिकन आर्मी की कार्बाइन, मैगजीन व 3 मोबाइल मिले

0
6

अजनाला.बीएसएफ ने अमृतसर सेक्टर से हथियारबंद पाकिस्तानी आतंकी पकड़ा है। उसके पास से अमेरिकन आर्मी की कार्बाइन गन और तीन किलो हेरोइन मिली है। माना जा रहा है कि वह अपने कुछ साथियों के साथ पंजाब में घुसपैठ कर दिवाली पर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था। बीएसएफ उससेपूछताछ की जा रही है।

बीएसएफ के डीआईजी जेएस ओबराय ने बताया कि सोमवार तड़के करीब 3:30 बजे जवानों ने राणियां पोस्ट के पास फेंसिंग पार भारतीय सीमा मेंखेतों मेंकुछ हरकत देखी। ललकारने पर हलचल बंद हो गई। सुबह करीब सवा 9 बजे हाईटेक इक्यूपमेंट से पता चला कि वहां कोई मौजूद है।

जवानों ने घेरा डालकर एक आतंकी को काबू कर लिया। उसके पास से अमेरिका में बनी 5.56 एम 4 कार्बाइन, कारतूस, 2 मैगजीन, 3 मोबाइल, बैटरी व एक लाइटर मिला है। कुछ ही दूरी पर तीन किलो हेरोइन भी पड़ी थी। डीआईजी के मुताबिक ऐसा लगता है कि यहअकेला नहीं था, ललकारने के बाद उसके कुछ साथी वापस भाग निकले होंगे।

आधा किमी है कार्बाइन की मारक क्षमता:डीआईजी ने बताया कि जो कार्बाइन मिली है उसेअमेरिकन आर्मी इस्तेमाल करती है। यह आटोमैटिक गन है। इसकी मारक क्षमता 500 मीटर तक है। इसका बाॅक्स मैगजीन 30 राउंड का होता है। कीमत करीब 700 डाॅलर यानी पांच लाख रुपए के आसपास होती है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Pak terrorist arrested in amritsar