सीएम जयराम ठाकुर के नाम पर ठगा था आईफोन 10-एसएक्स, चढ़ा पुलिस के हत्थे

0
7

कांगड़ा। मैं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का पर्सनल सेक्रेट्री हूं। टांडा में पढ़ाई कर रही मुख्यमंत्री की छोटी बेटी के लिए एक आई-फोन 10एसएक्स चाहिए। पैसे आपको सीएम कार्यालय से पहुंच जाएंगे। सीएम साहब ने आपका नंबर दिया है। कुछ इस तरह की बातें एक शातिर अनिल कुमार निवासी चौकी तहसील धर्मपुर जिला मंडी का युवक कांगड़ा बस अड्डे के पास ग्रोवर मोबाइल शोरूम के एमडी अमित ग्रोवर को शुक्रवार को फोन करके बाेल रहा था।

अमित ग्रोवर ने युवक को शनिवार सुबह शोरूम में पहुंचकर फोन लेने के लिए कहा। शनिवार सुबह लगभग सवा दस बजे अनिल कुमार एक स्कॉर्पियो गाड़ी एचपी 33 डी- 9310 में सबार होकर कांगड़ा पहुंचा और मुख्यमंत्री के नाम पर आईफोन-10 एसएक्स की मांग करने लगा। मोबाइल बिक्रेता अमित ग्रोवर को कुछ शक हुआ और उसने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के करीबी कांगड़ा से मुनीष शर्मा को फोन करके शातिर युवक बारे पूछा। मुनीष ने तत्काल मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी साधना ठाकुर से बात करने साथ सीएम कार्यालय से युवक बारे जानकारी हासिल की।

अनिल नाम को कोई युवक या टांडा में एमबीबीएस कर रही सीएम की बेटी के लिए फोन खरीदने बारे कोई जानकारी न मिलने पर अमित ग्रोवर ने कांगड़ा के डीएसपी को इस मामले की सूचना दी और युवक को मोबाइल फोन दिखाने में उलझाए रखा। तुंरत डीएसपी पूर्ण चंद ठुकराल पुलिस टीम साथ मोबाइल शोरूम पहुंचे और मौके पर ही सीएम के नाम पर ठगी करने बाले आरोपी युवक अनिल को गिरफतार कर लिया।

पता चला है कि अनिल धर्मशाला में कैंटीन चलाता है। मामला हाईप्रोफाइल होने के कारण एसएसपी संतोष पटियाल ने भी पुलिस थाना कांगड़ा का दौरा कर आरोपी युवक से पूछताछ की। ग्रोवर मोबाइल के प्रबंधक अमित ग्रोवर ने बताया कि दो वर्ष पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर स्थानीय मुनीष शर्मा के साथ उनके शोरूम में आकर दो मोबाइल खरीदकर गए हैं।

अमित की मानें तो उसनेसोचा हो सकता है, सीएम के पास मेरा नंबर हो और उन्होंने बेटी के लिए फोन खरीदने को कहा हो, लेकिन युवक जिसने शुक्रवार को 83061-00001 मोबाइल नंबर से उन्हे दो बार फोन किया था की बातों पर शक होने लगा।उसने मुनीष शर्मा से फोन पर बात करके इस बारे में जानकारी जुटाने को कहा कि वह जिस मोबाइल फोन की डिमांड कर रहा था, उसकी कीमत बाजार में 99900 रुपए है।

पुलिस को इस घटना बारे जानकारी दी मौके पर ही पुलिस ने आरोपी अनिल को गिरफ्तार करने के साथ स्कॉर्पियो गाड़ी को कब्जे में ले लिया। एसएसपी संतोष पटियाल ने बताया कि मोबाइल विक्रेता अमित की शिकायत पर एक युवक अनिल निवासी धर्मपुर मंडी जो धर्मशाला में कैंटीन करता है, को मुख्यमंत्री के नाम पर ठगी करने के आरोप में आईपीसी की धाराओं 170, 419 के तहत गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

himachal pradesh police arrested an accused of mobile rogue on CM behalf