वीडियो में पिट रहे शख्स को मंत्री बता सोशल मीडिया पर डालने वाला आप जिलाध्यक्ष गिरफ्तार

0
19

रेवाड़ी / बावल.सीएम की फेक न्यूज जारी करने के मामले में आम आदमी पार्टी पदाधिकारियों पर कार्रवाई के चार दिन बाद ही जनस्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ. बनवारी लाल को लेकर एक फेक वीडियो वाट्सएप पर वायरल करने का मामला सामने आया है। अफवाह फैलाते हुए वीडियो में पिट रहे व्यक्ति को जनस्वास्थ्य मंत्री बताया गया है। यह वीडियो और इसके साथ लिखी टिप्पणी वायरल करने के आरोप में पुलिस ने आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

किसी सभा में एक सफेद कपड़ों में बैठे व्यक्ति के साथ अचानक ही कुछ लोगों मारपीट शुरू कर देते हैं। बताया जा रहा है कि मारपीट का यह वीडियो कुछ दिन पहले से ही वायरल हो रहा है। बुधवार को सुबह 8.40 बजे आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष संदीप यादव के नंबर से यह वीडियो 8-10 वाट्सएप ग्रुप में शेयर किया गया। इसके साथ लिखा गया था कि पंचायत में डॉ. बनवारी लाल की पिटाई हुई। यह वीडियो वायरल होते हुए हड़कंप मच गया। पुलिस प्रशासन भी हरकत में आ गया। राजनेताओं की टिप्पणियां भी आनी शुरू हो गई।

थाने में बुलाकर कर की एफआईआर दर्ज :
मंत्री का नाम लिखकर वीडियो वायरल करने से विवाद शुरू हो गया। इसलिए कुछ देर बाद ज्यादातर ग्रुप में से यह वीडियो संदीप यादव द्वारा डिलीट भी कर दिए गए। संदीप ने डॉ. बनवारी नहीं होने की बात कहकर सॉरी भी लिखा। लेकिन सरकारी स्तर पर मामला गंभीरता से लिया गया और पुलिस ने संदीप समेत अन्य आप नेताओं को बावल थाने बुलाया।

पार्टी नेताओं ने कहा कि केवल बातचीत के लिए बुलाया गया है। शाम 7 बजे जैसे ही आप नेता जिलाध्यक्ष संदीप यादव के साथ थाने पहुंचे, वहां पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तुरंत संदीप के खिलाफ भ्रमित व झूठी सामग्री सोशल मीडिया पर डालने सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। एएसआई संजय के अनुसार मामले में जांच की जा रही है, जिनके नाम सामने आएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

लाल घेरे में मौजूद शख्स को मंत्री डॉ. बनवारी लाल बताया गया था