रामगढ़ में धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ कर धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी, आरोपी गिरफ्तार

0
6

चमकौर साहिब.चमकौर साहिब के गांव रामगढ़ के गुरुद्वारा साहिब में गांव के ही एक युवक की ओर से दोपहर 12 बजे के करीब गुरुद्वारा साहिब का दरवाजा तोड़ कर वहां तोड़फोड़ करने और धार्मिक ग्रंथ के अंगों की बेअदबी करने का मामला सामने आया है। लोगों ने आरोपी को मौके पर ही पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिय।

वहीं, घटना को लेकर गांव में रोष पाया जा रहा है। आरोपी की पहचान बरजीत सिंह के रूप में हुई है। गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सरप्रस्त भरपूर सिंह ने बताया कि वह अपने घर में था तो अचानक गुरुद्वारा साहिब से कुछ टूटने की आवाज सुनाई दी। जब उन्होंने जाकर देखा तो गुरुद्वारा साहिब का दरवाजा टूटा हुआ था।

जब अंदर जाकर देखा तो अंदर पालकी साहिब टूटी हुई थी और बरजीत सिंह वहां पड़े पावन स्वरूप को उठाकर उसके अंग फाड़ रहा था। उन्होंने तुरंत जाकर उसे पकड़ लिया। इस दौरान गांव के लोग भी इकट्ठा हो गए। उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी ।

आरोपी को आज किया जाएगा अदालत में पेश :मौके पर पहुंचे मोरिंडा के एसएचओ मोरिंडा गुरसेवक सिंह व लुठेड़ी पुलिस चौकी के इंचार्ज सिंदरपाल सिंह ने घटना का जायजा लिया और बरजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया। इस संबंधी लुठेड़ी पुलिस चौंकी के इंचार्ज सिंदरपाल सिंह ने बताया कि आरोपी नौजवान बरजीत सिंह एक पढ़ा लिखा नौजवान है।

वह शादीशुदा है और उसके 1 बच्चा भी है। वह सिख धर्म से संबंधित है। उन्होंने बताया कि जांच में सामने आया है कि आरोपी का साल में 1-2 बार दिमागी संतुलन बिगड़ जाता है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। अब इसे अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड लिया जाएगा और आगे की जांच शुरू की जाएगी।

एसएचओ बोले- अंग भंग नहीं किए सिर्फ मरोड़े : इस संबंधी एसएचओ गुरसेवक सिंह ने बताया कि आरोपी नौजवान द्वारा धार्मिक ग्रंथ का पन्ना सिर्फ मोड़ा गया है, फाड़ा नहीं गया। जबकि गुरुद्वारा साहिब के प्रबंधकों ने फटे हुए पन्ने दिखा कर एसएचओ के बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

गुरुद्वारे में बिखरा पड़ा सामान
आरोपी बरजीत