राणा सोढी द्वारा भारतीय हॉकी टीम को चैंपियनज़ ट्राफी में उप-विजेता रहने पर मुबारकबाद

0
20
पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने भारतीय हॉकी टीम को चैंपियनज़ ट्रॉफी में उप-विजेता रहने पर मुबारकबाद दी है। भारतीय हाकी टीम ने हॉलैंड के शहर बरेडा में गत रात सम्पन्न हुई हाकी चैंपियनज़ ट्रॉफी में बेहतर प्रदर्शन किया और फ़ाईनल तक पहुँची।
फ़ाईनल में भारत को पैनल्टी शूट आउट में आस्ट्रेलिया के हाथों 1-3 से हार मिली। चैंपियनज़ ट्रॉफी के इतिहास में भारत ने दूसरी बार उप विजेता रहने का गौरव हासिल किया जब कि एक बार भारत ने काँस्य पदक जीता था। विश्व के चोटी के छह देशों के मध्य खेली जाती चैंपियनज़ ट्रॉफी में यह तीसरा मौका था जब भारतीय टीम ने कोई पदक जीता।
राणा सोढी ने कहा कि यह ख़ुशी की बात है कि भारतीय हॉकी अब विश्व की सर्वोच्च टीमों में शुमार हो गई है और बड़े टूर्नामैंट में अच्छा खेल दिखाने लगी है। उन्होंने कहा कि पंजाब के लिए यह गौरव वाली बात है कि राष्ट्रीय टीम में आठ खिलाड़ी पंजाब के थे जिन्होंने शानदार खेल दिखाया। चैंपियनज़ ट्रॉफी में खेली भारतीय टीम में शामिल पंजाब के खिलाडिय़ों में मनप्रीत सिंह, मनदीप सिंह, दिलप्रीत सिंह, हरमनप्रीत सिंह, जरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार, रमनदीप सिंह और सिमरनजीत सिंह थे। टीम के सहायक प्रशिक्षक जुगराज सिंह भी पंजाब के हैं।
पंजाब के खेल मंत्री ने भारतीय हॉकी टीम को इस वर्ष अगस्त महीने जकार्ता में होने वाले एशियाई खेल और नवबंर महीने में भुवनेश्वर (उड़ीसा) होने वाले हॉकी विश्व कप में बेहतर प्रदर्शन के लिए भी शुभकामनाएँ देते हुए आशा अभिव्यक्त की कि भारतीय टीम और भी अच्छा प्रदर्शन करके देश का नाम रौशन करेगी।