रणवीर की ‘सिम्बा’ ने 15 दिन में ही बना दिए 8 बड़े रिकॉर्ड, 2018 में 200 करोड़ क्लब में एंट्री लेने वाली तीसरी फिल्म भी बनी सिम्बा

0
5

मुंबई रणवीर सिंह की फिल्म ‘सिम्बा’ ने 15 दिन में ही बॉक्सऑफिस पर करीब 214 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। 2018 रणवीर सिंह के लिए काफी शानदार रहा। साल की शुरुआत में ही रणवीर की फिल्म ‘पद्मावत’ ने जहां बॉक्सऑफिस पर धमाकेदार कमाई की थी, वहीं साल के आखिर में आई उनकी फिल्म सिम्बा’ भी बॉक्सऑफिस पर धमाल मचा रही है। सिम्बा ने तो रिलीज के महज 15 दिनों में ही बॉलीवुड के 8 बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं।

रिकॉर्ड नंबर 1 : रणवीर की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म
‘सिम्बा’ रणवीर की दूसरी सबसे बड़ी कमाऊ फिल्म बन गई है। इससे पहले 2018 में ही आई ‘पद्मावत’ रणवीर की सबसे बड़ी फिल्म थी। 'पद्मावत' ने जहां 300 करोड़ का बिजनेस किया था, वहीं सिम्बा भी अब तक 200 करोड़ क्लब में एंट्री ले चुकी है।

रिकॉर्ड नंबर 2 : रोहित शेट्टी की तीसरी सबसे बड़ी कमाऊ फिल्म
डायरेक्टर रोहित शेट्टी के लिए ‘सिम्बा’ उनकी तीसरी सबसे कमाऊ फिल्म बन गई है। इस फिल्म ने रोहित की पिछली फिल्मों ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ और ‘गोलमाल अगेन’ को पीछे छोड़ दिया है। ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ ने जहां 207 करोड़ का बिजनेस किया था तो वहीं ‘गोलमाल अगेन’ 205 करोड़ कमाने में कामयाब रही थी।

रिकॉर्ड नंबर 3 : रोहित शेट्टी की 8वीं 100 करोड़ी फिल्म
‘सिम्बा’ रोहित शेट्टी की 8वीं फिल्म है, जिसने 100 करोड़ की कमाई की है। वो बॉलीवुड के इकलौते ऐसे डायरेक्टर हैं जिनकी 8 फ़िल्में 100 करोड़ क्लब में शामिल हो चुकी हैं। सिम्बा से पहले रोहित की गोलमाल फन अनलिमिटेड, गोलमाल रिटर्न्स, गोलमाल 3, सिंघम, चेन्नई एक्सप्रेस, सिंघम रिटर्न्स और गोलमाल अगेन जैसी फिल्में इस क्लब में पहुंच चुकी हैं।

रिकॉर्ड नंबर 4 : अकेले दम पर रणवीर की सबसे कामयाब फिल्म
रणवीर की फिल्मों ने पहले भी बॉक्सऑफिस पर अच्छी कमाई की है लेकिन ये पूरी तरह से रणवीर की फिल्में नहीं थीं। रणवीर की बड़ी फिल्मों में उनके साथ दीपिका पादुकोण थीं और उन्हें भी फिल्म की कमाई का क्रेडिट दिया गया था। लेकिन ‘सिम्बा’ पूरी तरह से रणवीर की फिल्म है और इसमें एक्ट्रेस सारा अली खान का रोल बहुत ही छोटा था। इसलिए ये रणवीर के दम पर सबसे कामयाब फिल्म है।

रिकॉर्ड नंबर 5 : 2018 में 100 करोड़ कमाने वाली 13वीं फिल्म
साल 2018 बॉक्सऑफिस के लिए काफी धमाकेदार रहा। ‘संजू’, ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’, ‘राज़ी’, ‘स्त्री’ और ‘बधाई हो’ जैसी फिल्मों ने 100 करोड़ का आंकडा आराम से पार कर लिया। ‘सिम्बा’ 2018 की 13वीं फिल्म है जिसने ये कमाल किया है।

रिकॉर्ड नंबर 6 : 2018 में 200 करोड़ कमाने वाली तीसरी फिल्म बनी
2018 में तीन फिल्मों ने 200 करोड़ का आंकड़ा पार किया। जिसमे एक ‘सिम्बा’ है। बाकी 2 फ़िल्में हैं रणवीर सिंह की ‘पद्मावत’ और रणबीर कपूर की ‘संजू’ हैं।

रिकॉर्ड नंबर 7 : रणवीर की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म
‘सिम्बा’ ने पहले दिन 20.72 करोड़ की कमाई की। इससे पहले रणवीर की फिल्म ‘पद्मावत’ ने पहले दिन 19 करोड़ रुपए कमाए थे। इस लिहाज से सिम्बा रणवीर की फर्स्ट डे सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी है।

रिकॉर्ड नंबर 8 : सारा अली खान की सबसे बड़ी फिल्म
सारा अली खान ने हाल ही में केदारनाथ से डेब्यू किया। ‘सिम्बा’ में भले ही उनका रोल बहुत छोटा हो, लेकिन करियर की शुरुआत में ही 200 करोड़ कमाने वाली फिल्म का हिस्सा होना सारा के लिए काफी मायने रखता है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Ranveer Singh Film Simmba broke 8 big boxoffice records in 15 days