‘मेरठ से निकला, अतरंगी इसकी चाल है, कोई छोटी चीज न समझना ये बउआ तो बवाल है’, ऐसे दमदार डायलॉग्स से भरे ‘जीरो’ के ट्रेलर को दर्शकों ने दिया फुल नंबर

0
4

मुंबई। शाहरुख खान की मोस्ट अवेटेड मूवी 'जीरो का ट्रेलर' रिलीज हो चुका है। करीब 3 मिनट 14 सेकंड का ये ट्रेलर इमोशन, रोमांस और मस्ती भरे डायलॉग्स से भरपूर है।ट्रेलर देखने के बाद फैंस सोशल मीडिया पर इसकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। कोई कह रहा है कि वो इस फिल्म को फर्स्ट डे फर्स्ट शो देखेगा तो किसी का कहना है कि ये फिल्म कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ देगी। वैसे, फिल्म के ट्रेलर के अलावा इसमें 5 और ऐसी बातें हैं, जो इसके अभी से सुपरहिट होने की ओर इशारा कर रही हैं।

1- फिल्म की दमदार कहानी

फिल्म की सबसे खास बात है इसकी स्टोरीलाइन। शादी न होने से परेशान एक बौने इंसान की कहानी अभी तक किसी हिंदी फिल्म में नहीं दिखाई गई। फिल्म में शाहरुख ने बउआ नाम के बौने शख्स का रोल किया है, जिसकी लाइफ में दो लड़कियां आती हैं और उसकी अधूरी जिंदगी पूरी तरह बदल जाती है। मेरठ के रहने वाले बउआ सिंह ठाकुर 38 साल के हो चुके हैं, लेकिन बौनेपन के कारण उनकी शादी नहीं हो पाती। एक रोज उनके हाथ अनुष्का शर्मा की फोटो लग जाती है और वो उसे अपना दिल दे बैठते हैं। मेट्रोमोनियल वाले बउआ को बताते हैं कि लड़की हिलती बहुत है, लेकिन बउआ इसका मतलब समझ नहीं पाते और जब हकीकत में अनुष्का को व्हीलचेयर पर बैठा देखते हैं तो उनके होश उड़ जाते हैं। इसके बाद शुरू होती है अनुष्का और बउआ की लव स्टोरी। धीरे-धीरे अनुष्का भी बउआ को चाहने लगती हैं। इसी दौरान कटरीना कैफ आती हैं, जो बउआ के बचपन का प्यार हैं, लेकिन बउआ के बौने रह जाने के कारण कैटरीना वो उससे अलग हो जाती हैं और एक बड़ी स्टार बनती हैं।

2- शाहरुख खान की एक्टिंग

शाहरुख खान की बेजोड़ एक्टिंग ने ट्रेलर में ही लोगों का दिल जीत लिया, जबकि पूरी फिल्म तो अभी बाकी है। दरअसल, बउआ सिंह के डिफरेंट शेड वाले कैरेक्टर को शाहरुख से अच्छा शायद ही कोई निभा सकता था। यहां तक कि शाहरुख के अब तक किए गए रोल में से बउआ का कैरेक्टर सबसे बेहतरीन है। शाहरुख ने जिंदगी से परेशान एक बौने शख्स को बखूबी जिया है।

3- शाहरुख और कैटरीना का Kiss

फिल्म में शाहरुख और कैटरीना का किसिंग सीन भी लाजवाब है। बौने शाहरुख खुद से कहीं लंबी कैटरीना को किस करते हैं। इस दौरान शाहरुख जहां थोड़े पैर उठाते हैं, वहीं कैटरीना भी उनकी ओर झुकती हैं। वैसे, 6 साल पहले 2012 में आई फिल्म 'जब तक है जान' में भी शाहरुख और कैटरीना के बीच एक किसिंग सीन था। यह शाहरुख का फिल्मों में पहला किस सीन भी था।

4- कैटरीना और अनुष्का का डिफरेंट अवतार

फिल्म की तीसरी सबसे खास चीज है इसमें कैटरीना और अनुष्का का डिफरेंट अवतार। फिल्म में एक ओर जहां दिव्यांग साइंटिस्ट के रोल में अनुष्का ने बेहतरीन एक्टिंग की है, वहीं ग्लैमरस एक्ट्रेस के अवतार में कैटरीना ने भी फिल्म में चार चांद लगा दिए हैं। अनुष्का ने इस बार डार्क कैरेक्टर को चूज किया है। दोनों ही एक्ट्रेस की जमकर तारीफ हो रही है।

5- फिल्म के जबरदस्त डायलॉग्स

शाहरुख की एक्टिंग और कैटरीना, अनुष्का के डिफरेंट रोल के अलावा फिल्म की सबसे बड़ी खासियत इसके दमदार डायलॉग्स भी हैं। 'जिंदगी काटनी किसे थी, हमें तो जीनी थी', '38 की उमर में जो लोग कुंवारे घूमते हैं ना पंडित, उन्हें डर नहीं लगता', 'हमारे यहां प्लॉट देखने के पैसे थोड़े ही लगते हैं' और 'कल रात साढ़े 3 बजे तक मैं आपसे नफरत करता था, लेकिन पौने 4 बजे आपसे मोहब्बत हो गई' जैसे बेहतरीन डायलॉग हैं।

यहां देखें ट्वीट…

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

5 Things loved about the Shah Rukh Khan upcoming movie Zero