मिस इंडिया वर्ल्डवाइड मुकाबले में भाग लेंगी अबोहर की श्रीसैनी

0
10

अबोहर.मिस इंडिया यूएसए 2017 का खिताब जीतने वाली अबोहर की श्रीसैनी अब मिस इंडिया वर्ल्ड वाइड पिजेंटरी में भाग लेगी। 14 दिसंबर को होने वाली इस प्रतियोगिता में वह अमेरिका का प्रतिनिधित्व करेंगी।श्रीसैनी ने कहा कि मिस इंडिया यूएसए प्रतियोगिता में उसका मुकाबला अमेरिका की 50 लड़कियों से था। अब 14 दिसंबर को अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में वह 42 देशों की नामवर विजेताओं से मुकाबला करेंगी।

श्रीसैनी को इंडिया एसोसिएशन आॅफ इंडियानापोलिस ने 10 नवंबर को न्यूजर्सी में आयोजित किए जा रहे उत्सव के लिए विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया है। अमेरिका के लिए रवाना होने से पूर्व श्रीसैनी ने कहा कि उसके लिए यह कार्यक्रम विशेष महत्व रखता है।

14 दिसंबर अमेरिका में होगी प्रतियोगिता :

अबोहर में ननिहाल पहुंची श्रीसैनी ने नानी विजयलक्ष्मी, नाना तिलक राज सचदेवा व पड़नानी राजरानी सचदेवा से आशीर्वाद लिया। अबोहर में जन्मी व लुधियाना में विवाहित उनकी माता एकता सैनी भी इस अवसर पर मौजूद रहीं।

12 साल की उम्र में लगा पेस मेकर पर नृत्य नहीं छोड़ा :
महिला शिक्षा, सशक्तिकरण एवं सामाजिक न्याय के लिए विभिन्न माध्यमों से कार्य कर रही श्रीसैनी ने बताया कि लुधियाना से उनका परिवार कई वर्ष पूर्व जब अमेरिका गया तो मात्र 12 वर्ष की आयु में उसे पेसमेकर लगवाना पड़ा। तब डाक्टरों ने कहा था, वह नृत्य नहीं कर पाएगी। इके बाद न केवल भारतीय बल्कि विदेशी नृत्य सीख कई बड़े कार्यक्रमों में प्रस्तुतियां दीं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Srisaini will participate in Miss India Worldwide match