मार्कफेड के डीएम पर महिला मुलाजिम ने लगाया सेक्सुअल हेरासमेंट का आरोप

0
7

अमृतसर.मार्कफेड के जिला मैनेजर कुलविंदर सिंह के खिलाफ एक महिला कर्मी ने पुलिस को शिकायत दी है कि उक्त अधिकारी की ओर से सेक्सुअल हरासमेंट किया जा रहा है। थाना रणजीत एवेन्यू में शिकायत के बाद पुलिस कमिश्नर ने इसकी जांच के लिए एसीपी हेड-क्वार्टर रिचा अग्निहोत्री की अगुवाई में एक सिट बना दी है।

ये भी पढ़ें

Yeh bhi padhein

टीम में एसीपी के अलावा इंस्पेक्टर परमदीप कौर और थाना रणजीत एवेन्यू के प्रभारी सुखइंद्र सिंह को रखा गया। सिट को पूरे मामले की जल्द से जल्द जांच कर रिपोर्ट सौंपे जाने के आदेश दिए हैं। वहीं, मार्कफैड की महिला कर्मियों ने शुक्रवार को दफ्तर के बाहर डीएम कुलविंदर सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर नारेबाजी भी की।

वहीं मामले पर तुरंत कार्रवाई करते हुए विभाग के एमडी वरूण रूज्म ने डीएम का तबादला जालंधर कर दिया है। साथ ही कहा कि इस मामले की जांच एनजीओ और विभाग की सेक्सुअल कमेटी की ओर से जांच कराने के आदेश दिए हैं। दूसरी तरफ डीएम कुलविंदर सिंह ने अपने ऊपर लगे आरोपों को सिरे से नकारा है और कहा कि उनके खिलाफ साजिश रची गई है। जांच के बाद सब कुछ क्लियर हो जाएगा।

}छुट्टी लेने कैबिन में गई तो की अश्लील हरकतें
महिला मुलाजिम ने शिकायत में बताया है कि 6-7 महीने पहले कुलविंदर सिंह ने यहां पर बतौर जिला मैनेजर ज्वाइन किया था और तब से वह उस पर बुरी नजर रख रहा था। वह अपने कैबिन में बुलाकर काफी समय खड़े रखता और साथ ही साथ उसे बुरी नजर से देखता रहता।

23 अक्टूबर को वह छुट्टी लेने के लिए एप्लीकेशन लेकर डीएम के पास गई तो डीएम अपनी सीट से उठकर उसके पास आ गया और उसके साथ अश्लील हरकतें करने लग पड़ा। उसने विरोध करने की कोशिश की। मगर कुलविंदर सिंह लगातार उसके साथ अश्लील हरकतें करता रहा और साथ ही कहा कि यह तो छोटा सा काम है।

कभी कोई अन्य काम भी हो तो उसे बताना, आसानी से हो जाएगा। इस घटना के बाद वह बहुत सहमी हुई थी। इसी बीच 26 अक्टूबर की सुबह डीएम कुलविंदर सिंह का मोबाइल पर फोन आया तो वह देखकर फूट-फूट कर रोने लगी। इसी दौरान पति ने जब उससे इसका कारण पूछा तो सारी बात बताई। इसके बाद मामले की शिकायत पुलिस को दी गई। साथ ही शिकायत की कापी जेल मंत्री, डायरेक्टर मार्कफैड, नेशनल वूमेन कमीशन, डीसी अमृतसर को भी भेजी गई है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

employee accused of sexual harassment charged on DM