बिना हेलमेट टू व्हीलर पर पीछे बैठी 24 साल की लड़की की मौत, कार की हेडलाइट पर जोर से लगा सिर

0
7

चंडीगढ़.टू व्हीलर पर महिलाओं के लिए हेलमेट को ऑप्शनल करने की प्रशासन की नोटिफिकेशन के अगले ही दिन इसका रिजल्ट भी देखने को मिल गया। मंगलवार को एक्सीडेंट में बिना हेलमेट टू व्हीलर पर पीछे बैठी एक 24 साल की लड़की की मौत हो गई। उसका सिर कार की हेडलाइट पर जोर से लगा। अगर उसने हेलमेट पहना होता तो उसकी जान नहीं जाती।

मृतक की पहचान 24 साल की ममता के रूप में हुई है। पुलिस ने दोनों व्हीकल को कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने कार ड्राइवर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। कार को प्रिसिंपल सेक्रेटरी, जेल (पंजाब) का पीए बलजिंदर सिंह ड्राइव कर रहे थे।

ममता हरियाणा के झज्झर की रहने वाली थी और सेक्टर-36 के देव समाज कॉलेज में गाइडेंस एंड काउंसिलिंग में डिप्लोमा कर रही थी। मंगलवार को उसे इंटरव्यू के लिए जाना था। हादसे के समय बाइक को काॅन्स्टेबल बलजीत चला रहा था। बलजीत मृतक के गांव का ही रहने वाला है। वह उसे अपनी बाइक पर इंटरव्यू दिलाने के लिए लेकर जा रहा था। बलजीत के भी हाथ में फ्रैक्चर आया है।

हादसा सेक्टर 36-23 डिवाइडिंग रोड पर हुआ। बलजीत अपनी बाइक से ममता को पिक करने के बाद निकला ही था कि सेक्टर-36 इस्कॉन मंदिर के सामने कार ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ममता कार की लेफ्ट हेडलाइट से जा टकराई। गाड़ी का बम्पर, फैंडर और हेड लाइट बुरी तरह से टूट गए। बलजीत को भी पांव और बाजू पर चोटें पहुंचीं। बलजिंदर सिंह की कार में ही दोनों घायलों को इलाज के लिए जीएमएसएच 16 पहुंचाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने ममता को मृत घोषित कर दिया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Girl dies in road accident