पेरिस मास्टर्स में नहीं खेल पाएंगे नडाल, वर्ल्ड रैंकिंग में टॉप पर नहीं रहेंगे

0
4

पेरिस. स्पेन के राफेल नडाल पेट की समस्या के कारण पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे। नडाल ने हमवतन फर्नांडो वर्डास्को के खिलाफ होने वाले मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी। उनके इस टूर्नामेंट में नहीं खेलने से वे सोमवार को जारी होने वाली एटीपी रैंकिंग में टॉप पर नहीं बने रह पाएंगे।

  1. 32 साल के नडाल ने कहा, ‘एक सप्ताह पहले तक खुद को अच्छा महसूस कर रहा था, लेकिन पिछले कुछ दिनों में मेरे पेट में दर्द हो रहा है। डॉक्टर ने मुझे नहीं खेलने की सलाह दी है।’ नडाल करीब दो महीने बाद कोर्ट पर लौटने वाले थे। इस साल घुटने की इंजरी के कारण वे यूएस ओपन ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनसल से हट गए थे।

  2. नडाल के नहीं खेलने से सर्बिया के नोवाक जोकोविच विश्व पुरुष टेनिस रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंच जाएंगे। वे इस समय नंबर दो पर हैं। 31 साल के जोकोविच पिछले दो साल में पहली बार टॉप पर पहुंचेंगे। वे नवंबर 2016 में ब्रिटेन के एंडी मरे को पीछे छोड़कर नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी बने थे। एटीपी की ताजा रैंकिंग सोमवार को जारी होगी।

  3. इस बीच, जर्मनी के एलेक्जेंडर जेवरेव ने अमेरिका के टिएफोए को मात देकर टूर्नामेंट के आखिरी-16 में जगह बनाई। जेवरेव ने टिएफोए को 6-4, 6-4 से मात दी। वे अगले दौर में स्पेन के फेलेसियानो लोपेज और अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्टजमैन के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे। जेवरेव के नाम तीन एटीपी मास्टर्स खिताब हैं।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

      नडाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पेरिस मास्टर्स में नहीं खेलने की जानकारी दी।
      paris masters: spain rafael nadal withdrawn, loses world number one ranking