पुलिस ने अवतार का चार दिन का और रिमांड हासिल किया

0
7

अमृतसर .निरंकारी सत्संग भवन अदलीवाल में बम ब्लास्ट करने वाले आरोपी चक्क मिश्री खां निवासी अवतार सिंह की रिमांड को 4 दिन और बढ़ा दिया गया है। अब पुलिस अवतार के साथ बिक्रम को भी 5 दिसंबर के दिन अजनाला कोर्ट में दोबारा पेश करेगी। खासबात है कि शनिवार को अवतार की पेशी के दौरान तीन वकील रणजीत सिंह छीना, जसपाल सिंह मंझपुर और हरपाल सिंह पेशहुए और पुलिस के साथ बहस भी की। पेशी के बाद अवतार को स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल दोबारा से अपने साथ ले गया।

पुलिस के साथ शनिवार एसएसओसी की टीम भी अजनाला कोर्ट में पहुंची थी। 2 बजे अवतार को कोर्ट में ले जाया गया। जहां 55 मिनट तक बहस हुई और कोर्ट ने उसका 4 दिन का पुलिस रिमांड दिया है। कोर्ट में इस बार फिर अवतार के रिमांड का मुख्य मुद्दा देश की सुरक्षा को बताया।

जिसका अवतार के वकीलों ने जमकर विरोध किया। कोर्ट में पुलिस ने 15 दिनों की रिमांड की मांग की थी। बहस के बाद पुलिस को बिक्रम की पांच दिन की रिमांड ही मिली। इसके अलावा पुलिस ने कोर्ट में स्पष्ट किया कि मामला अब एसएसओसी के पास पहुंच चुका है और तफतीश के लिए वक्त चाहिए। वहीं दूसरी तरफ पुलिस दोनों को एक साथ बिठाकर व आमने सामने बिठाकर भी पूछताछ करनी है।

पुलिस ने पेशी के दौरान बताया कि आरोपियों के फोन की कॉल डिटेल्स और गूगल इनफॉर्मेशन निकाली जा रही है। फोन से स्पष्ट हुआ है कि आरोपियों के संबंध पाकिस्तान और इटली में बैठे लोगों से हैं। पुलिस को बारीकी से पूछताछ के लिए कुछ समय चाहिए। रिकवरी के बारे में भी पुलिस कुछ नहीं बता रही और ना ही जानकारी कोर्ट में दे रही है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Nirmankari Satsang Bhawan attack accused on remand