दोबारा फिल्मों में काम करना चाहती है अक्षय कुमार की पहली हीरोइन, बताया क्यों 24 साल तक रही इंडस्ट्री से दूर, कम उम्र में ही विधवा हुई एक्ट्रेस ने बमुश्किल की बेटों की परवरिश

0
25

एंटरटेनमेंट डेस्क. साउथ की सुपर स्टार शांतिप्रिया (Shantipriya) ने 1991 में अक्षय कुमार (Akshya Kumar) के साथ फिल्म 'सौगंध' ( Saugandh) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हालांकि, उनकी ये फिल्म फ्लॉप रही। इसके बाद उन्होंने कुछ फिल्मों में काम किया लेकिन वे बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने में कामयाब नहीं हो पाई। पिछले 24 साल से फिल्मों से दूर शांतिप्रिया (Shantipriya) दोबारा फिल्मों में काम करना चाहती है। इस मौके पर शांतिप्रिया ने DainikBhaskar.com से बातचीत की और लाइफ से जुड़ी कई बातें शेयर की। कम उम्र में ही हो गई थी विधवा…

– शांतिप्रिया ने बातचीत के दौरान बताया- 'फैमिली लाइफ के चलते एक ठहराव आ गया था। 2004 में मेरे हसबैंड सिद्धार्थ रे की डेथ हो गई। उनके जाने के बाद बच्चों की जिम्मेदारी मुझ पर आ गई। उस वक्त बड़ा बेटा शुभम रे 10 साल और छोटा शिष्या रे 5 साल का था'।
– उन्होंने बताया- 'अभी बच्चे पढ़-लिखकर बड़े हो गए हैं। एक मॉडलिंग तो दूसरा फिल्ममेकिंग व स्क्रीन राइटिंग का कोर्स कर रहा है। बेटे सेटल होने के कगार पर हैं तो मैं इंडस्ट्री में कुछ करना और बनना चाहती हूं'।
सिंगल पेरेंट्स हैं शांतिप्रिया
सिंगल पेरेंट्स के तौर पर शांतिप्रिया को बच्चों की परिवरिश में काफी कठिनाई आई। हालांकि, उनके भाई, मां और बड़ी बहन भानुप्रिया ने उनका हर कदम पर साथ दिया। इस दौरान वे कुछ सीरियल और फिल्म में छोटा-मोटा रोल निभाती रही।
अक्षय से मदद मिली
अक्षय कुमार के साथ बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली शांतिप्रिया को क्या अक्षय से मदद नहीं मिली? शांतिप्रिया बताती हैं- 'मैंने अब तक पर्सनल लेवल पर किसी से संपर्क नहीं किया। अभी तो काम करने के लिए तैयार हुई हूं। अगर कांट्रेक्ट करूंगी, तब जरूर मदद करेंगे। बेशक, हमारी इंडस्ट्री मदद करती ह लेकिन अपने बलबूते पर कुछ बनने की एक अलग बात होती है। फिलहाल मुझे काम मांगने में किसी तरह की असहजता और शर्मिंदगी नहीं है। मुझे अक्षय ही क्या, कोई भी बुलाए तो खुशी-खुशी ऑडिशन देने जाऊंगी'।
– शांतिप्रिया ने बताया- 'मुझे पता है कि इंडस्ट्री में काफी बदलाव आए हैं लेकिन अब काफी अवसर भी है। मैं निगेटिव, पॉजिटिव, कॉमेडी, सीरियस, आर्ट फिल्म, वेब सीरीज किसी में भी काम करने के लिए ओपन हूं। और ऑडियंस से वादा करती हूं कि जब तक हूं, ये इंडस्ट्री नहीं छोड़ूंगी'।
काजोल के साथ काम कर चुके थे शांतिप्रिया के पति
शांतिप्रिया के पति सिद्धार्थ रे वी. शांताराम के पोते थे। उन्होंने 1992 में फिल्म 'वंश' से बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसके बाद वे 'तिलक' और 'मिलेट्रीराज' जैसी कई फिल्मों में नजर आए।
– सिद्धार्थ को ज्यादातर लोग फिल्म 'बाजीगर' में उनके दमदार रोल के लिए जानते हैं। इसमें उन्होंने काजोल के दोस्त और इंस्पेक्टर करण सक्सेना का रोल किया था। उनपर फिल्माया गया सॉन्ग 'छुपाना भी नहीं आता' खूब पॉपुलर हुआ था।
इनपुट-उमेश कुमार उपाध्याय

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

शांतिप्रिया, अक्षय कुमार, फिल्म सौगंध, साउथ एक्ट्रेस शांतिप्रिया, Shantipriya, Akshya Kumar,Shantipriya Actress Debut With Akshya Kumar Want Again To Work In Films