जुए ने बनाया मिलियन डाॅलर का कर्जाई, मैंने कर्ज चुकाया है, नहीं की आतंकवादी संगठनों को फंडिंग

0
8

हरबिंदर सिंह भूपाल,मोगा .कनाडा के पंजाबी सांसद एवं लिबरल पार्टी के पूर्व मंत्री राज ग्रेवाल ने 28 नवंबर को दिए अपने इस्तीफे का कारण फेसबुक पर पोस्ट किया है। इसमें बताया कि उन्हें जुए की लत (आदत) है। इस पोस्ट
में उन्होंने अपने पारिवारिक सदस्यों के साथ पूरे कनाडा के लोगों से माफी मांगी है।

ग्रेवाल ने लिखा है कि यूनिवर्सिटी के समय उसे जुए का शौक लग गया था। जब वह ओटवा से सांसद था, उस समय गेटीन्यू क्यूबिक के हिलटन होटल में ठहरते थे और होटल के कैसिनो डू लेक लीअमे से जुड़े हुए थे। वहां उन्होंने कैसिनो में पहली बार ब्लैकजैक गेम खेला और धीरे-धीरे ऊंचे दांव लगाने लगा। एक टेबल पर 15 से 30 मिनट तक रुकते थे और बड़ी मात्रा में पैसे जीतते थे।

इस तरह पैसे जीतने के लालच में वह इस लत में बुरी तरह से फंस गया और कर्जदार बन गया। 3 साल में वह कई मिलियन डालर का कर्जाई हो गया। उसने अपने पर लगने वाले इल्जामों का खंडन करते कहा कि उसने न तो काला धन जोड़ा है और न ही आतंकवादी संगठनों को फंडिंग की है।

ग्रेवाल बोले – कर्ज का जो भी पैसा दिया चेक से दिया, सबूत है :पूर्व मंत्री ने कहा कि मैंने अपने प्रत्येक कर्जे की अदायगी चेक द्वारा की है। सारा उधार चुका दिया है और पारदर्शी और जायज तरीके से पैसे वापस दिए हैं। पूर्व मंत्री ने अपनी जुए की लत पर शर्मिंदगी प्रकट करते परिवार से माफी मांगी है, जिन्होंने बड़ी-बड़ी राशि से उसकी जमानतों को निपटाया है। उसने बताया कि सबसे पहले 5 नवंबर को उसने अपनी समस्या को अपने परिवार को बताया और 19 नवंबर को प्रधानमंत्री कार्यालय को सूचित किया।

परेशानी बता दिया था इस्तीफा, फिर भी पूछे आतंकवादी संगठनों संबंधी सवाल :लिबरल पार्टी के पूर्व मंत्री राज ग्रेवाल ने कहा कि उन्होंने अपनी जुए की समस्या और मानसिक परेशानी को कारण बताकर इस्तीफा दिया था। इसके बावजूद संसदीय कमेटी ने धोखाधड़ी और आतंकवादी संगठनों संबंधी सवाल पूछे थे।

1 मिलियन डालर कर्ज चुकाना बाकी है :राज ग्रेवाल ने साफ किया कि जनवरी 2018 को उसने अपनी वकील पत्नी के साथ मिलकर टरांटो में 1.44 मिलियन डालर का घर खरीदा था। इसके अभी भी 1 मिलियन डालर अदा करने बाकी हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Liberal Party Minister Raj Grewal cleared the cleansing