गांव दड़ुआ में स्वागती गेट के उद्घाटन समारोह में सरपंच हैप्पी ने किया ऐलान : गांव में ड्रग बिकने की सूचना देने वाले को 11 हजार का नगद इनाम

0
158
Photo: PT

चण्डीगढ़। पिछले दिनों चंडीगढ़ के गांव दडुआ को नानाजी देशमुख राष्ट्रीय गौरव ग्राम सभा पुरस्कार के लिए चुना गया था व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जबलपुर में गांव के सरपंच गुरप्रीत सिंह हैप्पी को देश के अन्य कई सरपंचों के साथ यह पुरस्कार प्रदान किया था।  अब ग्राम पंचायत ने इस पुरस्कार को जीतने की सूचना देने संबंधी एक स्वागती द्वार दड़ुआ की मुख्य प्रवेश सडक़ पर स्थापित किया है। इसका उद््घाटन सरपंच गुरप्रीत सिंह हैप्पी ने पंचायत समिति के पूर्व चेयरमैन शिंगारा सिंह के हाथों से कराया। स्वागती द्वार लगाने के अलावा यहां दीवारों पर स्वच्छ भारत, बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ, पर्यावरण बचाने, जल संरक्षण व नशे से दूर रहने संंबंधी प्रेरक नारों तथा शहीदों की खूबसूरत पेटिंग भी दीवारों पर की गई है तथा सडक़ पर टाइलें भी लगाकर पक्का कर दिया गया है. साथ ही दोनों तरफ पौधारोपण करके पेड़ भी लगाए गए हैं। जिससे क्षेत्र का कायाकल्प हो गया है।
इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए सरपंच हैप्पी ने ऐलान किया कि यदि गांव में कोई भी ड्रग बेचने संबंधी सूचना देता है तो उसे ग्राम पंचायत की तरफ से 11 हजार रुपये का नगद इनाम दिया जाएगा व नाम भी गुप्त रखा जायेगा। इस अवसर पर उपस्थित गणमान्य लोगों में सुजवान, ईश्वर प्रसाद, बाबा नसीब सिंह, शिवजी यादव, अब्दुल हमीद, देसराज टंडन, पूर्व सरपंच हरिसिंह, पूर्व पंचायत सदस्य हरीश शर्मा व सभी पंचायत सदस्य मौजूद थे।