कोर कमेटी ने विधायक सुखपाल खैहरा और कंवर संधू को किया सस्पेंड

0
3

चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी की अंदरुनी कलह शनिवार को नए मोड़ पर आ पहुंची। पार्टी की पंजाब कोर कमेटी ने विवादों में चल रहे विधायक सुखपाल सिंह खैहरा और कंवर संधू को सस्पेंड कर दिया है। माना जा रहा है कि यह सस्पेंशन कुछ वक्त के लिए ही है।

पहले ही लिखी जा चुकी थी पटकथा:बागी नेता सुखपाल खैहरा की पार्टी से छुट्टी पहले से तय मानी जा रही थी। गुरुवार को चंडीगढ़ आए दिल्ली के सीएम एवं पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सांसद भगवंत मान समेत हाल ही में घोषित पांचों लोकसभा उम्मीदवारों भगवंत मान (संगरूर), प्रोफेसर संधू सिंह (फरीदकोट), डॉ. रवजोत सिंह (होशियारपुर), कुलदीप सिंह धालीवाल (अमृतसर) और नरिंदर सिंह शेरगिल (आनंदपुर साहिब) के साथ बंद कमरे में आगमी तैयारियों पर चर्चा की थी।मीटिंग के बाद मीडिया के सामने सांसद भगवंत मान ने कहा था कि खैहरा को 2-3 दिन के भीतर ही निलंबित किया जा सकता है। इसी बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने शुरू में कहा कि खैहरा के साथ मनमुटाव दूर कर लिया जाएगा, क्योंकि हर घर में बर्तन खटकते हैं। जब एक खैहरा के बयान “मैं अपनी जुबान से केजरीवाल का नाम भी नहीं लेना चाहता।’ पर प्रतिक्रिया जाननी चाही तो केजरीवाल एकदम गुस्से में आ गए। केजरीवाल ने कहा कि अच्छा है कि खैहरा अपनी जुबान से मेरा नाम ना ही ले।

शनिवार को चंडीगढ़ में फिर से हुई पार्टी की पंजाब कोर कमेटी की मीटिंग में फैसला लिया गया कि खैहरा और संधू दोनों पर कार्रवाई होनी चाहिए। इसके बाद दोनों को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है।

ये है पार्टी में गुटबाजी की वजह:अरविंद केजरीवाल द्वारा ड्रग तस्‍करी मामले में आरोप लगाने के लिए शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगने के बाद खैहरा ने एक साथ आप नेतृत्‍व के खिलाफ मोर्चा खोला था। दोनों नेताआें ने पंजाब में आप को यहां के नेताओं और वर्कर्स से चलाने की मांग उठाई थी। भगवंत मान ने पार्टी के पंजाब प्रधान के पद से भी इस्‍तीफा दे दिया था। फिर इसी माहौल के कारण संजय सिंह को पार्टी के पंजाब प्रभारी के पद से इस्‍तीफा देना पड़ा और दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया को आप का पंजाब प्रभारी बनाया गया था। बाद में भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल के बीच सब ठीक हो गया और सुखपाल खैहरा को पार्टी विधायक दल के नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से हटा दिया गया। इसी के चलते यह विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Sukhpal Khaihra and Kanwar Sandhu got Suspended fro AAP