कांग्रेस ने पंजाब के मंत्री को सौंपी राजस्थान चुनाव की कमान, बहुमत लाने के हौसले के साथ प्रचार में रवाना

0
8

चंडीगढ़। देश के कई राज्यों में चुनावी बिगुल बज चुका है, जिसके चलते विभिन्न राजनैतिक दल अपनी-अपनी फील्डिंग टाइट कर चुके हैं। इसी बीच देश के बेहद अहम माने जा रहे राजस्थान में कांग्रेस हाईकमानने चुनावी प्रचार की कमान पंजाब के कैबिनेट मंत्री साधू सिंह धर्मसोत को सौंपी है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, इससे पहले भी धर्मसोत को बड़ी जिम्मेदारियां मिलती रही हैं और उन्होंने उन्हें पूरा किया है।

इस बात का लाभ लेती पार्टी:साधू सिंह धर्मसोतपंजाब कांग्रेस के तेज-तर्रार औरएक बढ़िया वक्ता होने के नाते वोटरों पर अच्छा प्रभाव छोड़ने का सामर्थ्यरखते हैं। उन्हेंकैप्टन अमरेंद्र सिंह मंत्रिमंडल के धड़ल्लेदार कैबिनेट मंत्री के रूप में माना जाता रहा है और इसी के चलते उन्हें अक्सर पार्टी की बड़ी जिम्मेदारियां निभाने का मौका मिलता रहा है। अलग-अलग प्रदेशों में बतौर ऑब्जर्वर नियुक्त कर उनकी सेवाओं का लाभ लिया जाता रहा है।

इस बार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने फिर से धर्मसोत पर भरोसा किया औरराजस्थान के इलेक्शन की कमान सौंपते हुए ऑब्जर्वर नियुक्त किया है।

कहां-कहां करेंगे प्रचार:चुनाव प्रचार मुहिम का हिस्सा बनने के लिए रवाना होने से पहले पत्रकारों के साथ बात करते हुए धर्मसोत ने कहा कि वह राजस्थान के विधानसभा हलकों सादुलपुर, तारा नगर, सरदारशहर, चूरू, रतनगढ़ व सुजानगढ़ सहित दूसरे इलाकों में कांग्रेस के उम्मीदवारों के हक में अपनी चुनावी सरगर्मियों को केंद्रित करते हुए पार्टी प्रधान राहुल गांधी व पार्टी को नीतियों का प्रचार करेंगे। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस भारी बहुमत के साथ राजस्थान में सरकार बनाएगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

rahul gandhi appointed punjab minister dharmsot as observer in Rajasthan