एक्ट्रेस की खूबसूरती पर फिदा होकर मशहूर फिल्ममेकर ने दिया था काम, पहली ही फिल्म हुई हिट और रातोंरात बन गई सुपरस्टार

0
3

मुंबई। 1991 में आई सुपरहिट फिल्म 'हिना' का वो गाना 'मैं हूं खुशरंग हिना, प्यारी खुशरंग हिना' आज भी लोगों को याद है। फिल्म में ऋषि कपूर के अलावा एक्ट्रेस जेबा बख्तियार ने भी काम किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज कपूर को अपनी फिल्म के लिए एक नए चेहरे की तलाश थी। जब उन्होंने पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा को देखा तो वो उनकी खूबसूरती से इतने प्रभावित हुए थे कि उन्होंने जेबा को अपनी फिल्म 'हिना' के लिए साइन कर लिया। एक्टिंग छोड़ अब ये काम कर रहीं जेबा…

5 नवंबर, 1962 को क्वेटा, पाकिस्तान में जन्मीं जेबा ने 'हिना' के बाद कुछ और फिल्मों में काम किया लेकिन उनकी कोई भी फिल्म कामयाब नहीं हो सकी। बॉलीवुड में करियर खत्म होने के बाद जेबा ने फिर से पाकिस्तान का रुख कर लिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जेबा फिलहाल पाकिस्तान में ही हैं और डेली सोप के अलावा कुछ फिल्में भी डायरेक्ट कर रही हैं। जेबा ने 2014 में पाकिस्तानी थ्रिलर मूवी 'O21' को भी प्रोड्यूस किया है।

तीन शादियां कर चुकीं जेबा बख्तियार…

जेबा ने 1993 में पाकिस्तानी सिंगर अदनान सामी से कराची में शादी की। यह अदनान की पहली और जेबा की दूसरी शादी थी। हालांकि यह शादी लंबे वक्त तक नहीं चल पाई और 4 साल बाद ही दोनों का तलाक हो गया। अदनान से जेबा को एक बेटा अजान सामी खान है। अदनान से तलाक के बाद जेबा ने 1997 में सोहेल खान लेगारी से शादी की। वहीं जेबा के पहले पति अदनान सामी ने 2001 में दुबई बेस्ड बिजनेसवुमन अरब सबाह गलादरी से दूसरी शादी की, लेकिन 2009 में दोनों फाइनली अलग हो गए। बाद में अदनान ने 2010 में रोया फरयाबी से शादी की।

छोटे पर्दे से जेबा ने की करियर की शुरुआत…
पाकिस्तान की मशहूर एक्ट्रेस जेबा बख्तियार ने पाकिस्तानी में काम करने की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी। उन्होंने 'अनारकली' (1988) सीरियल में काम किया और देखते ही देखते पूरे पाकिस्तान में उनका जिक्र होने लगा। इसके बाद उन्होंने 'तानसेन', 'लाग', 'मुलाकात' जैसे कई सीरियल्स में काम किया। पाकिस्तान में शोहरत मिलने के बाद जेबा ने बॉलीवुड में एंट्री की। 'हिना' फिल्म के अलावा जेबा ने 'मोहब्बत की आरजू', 'स्टंटमैन', 'जय विक्रांत', 'सरगम' कैद' जैसी कई फिल्मों में काम किया, लेकिन ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहीं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

90’s Hit Film Heena Actress Zeba Bakhtiar Disappeared from Bollywood