इंफ्रा समूह आईएल एंड एफएस के 3 भारतीय अधिकारी इथोपिया की पुलिस ने हिरासत में लिए

0
6

मुंबई. इथोपिया में आईएल एंड एफएस के 3 भारतीय अधिकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। सूत्रों के मुताबिक वहां टैक्स का भुगतान नहीं करने और कर्मचारियों का वेतन नहीं देने की वजह से पुलिस ने कार्रवाई की। पिछले महीने इथोपिया में आईएल एंड एफएस के 7 भारतीय कर्मचारियों को वहां के स्थानीय वर्कर ने बंधक बना लिया था। हालांकि, 2 कर्मचारियों का स्वास्थ्य ठीक नहीं होने की वजह से छोड़ दिया गया। इथोपिया में आईएल एंड एफएस के 15 भारतीय कर्मचारी हैं।

  1. आईएल एंड एफएस ट्रांसपोर्टेशन नेटवर्क (आईटीएनएल) अपनी सब्सिडियरी एलसामेक्स एसए के जरिए इथोपिया में तीन जगहों पर रोड प्रोजेक्ट का काम कर रही है। इन प्रोजेक्ट से जुड़े इथोपिया के स्थानीय कर्मचारियों का आरोप है कि उन्हें पिछले 2 महीने से सैलरी नहीं मिली है।

  2. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इथोपिया समेत दूसरे देशों में काम कर रहे आईएल एंड एफएस के कर्मचारियों के मुद्दे पर सरकार ने बैठक बुलाई है। आईएल एंड एफएस के 150 भारतीय कर्मचारी विदेशों में काम कर रहे हैं।

  3. आईएल एंड एफएस इंफ्रा, फाइनेंस और ट्रांसपोर्ट जैसे सेक्टर में काम करने वाला भारत का समूह है। इसे नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी (एनबीएफसी) का दर्जा हासिल है। यह नकदी संकट से जूझ रहा है। आईएल एंड एफएस पर 8 अक्टूबर तक 94,215.6 करोड़ रुपए का कर्ज था।

  4. आईएल एंड एफएस और इसकी सब्सिडियरी पिछले कई महीनों से लोन पेमेंट में डिफॉल्ट कर रही हैं। नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल में अपील कर सरकार ने एक अक्टूबर को आईएल एंड एफएस का नियंत्रण अपने हाथ में लिया था। क्योंकि, भारी कर्ज होने की वजह से कंपनी डूबने की कगार पर पहुंच गई थी।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

      Ethiopian police take 3 IL&FS officials into custody over unpaid wages issu