आसपास के 15 किलोमीटर के गांवों के वाहनों को मिले टोल में माफी, ज्ञापन दिया

0
11

अम्बाला रोड पर मिल्क माजरा के पास लगाए गए टोल का आसपास के लोगों ने विरोध तेज कर दिया है। सोमवार को कांग्रेस नेता बृजपाल छप्पर व अक्षय अग्रवाल कस्बा सरस्वती नगर व आसपास के ग्रामीणों के साथ डीसी आॅफिस पर पहुंचे। उनके साथ कॉलेज छात्र भी थे। उन्होंने टोल के खिलाफ प्रदर्शन किया। साथ ही प्लाजा पर सुविधाओं को लेकर सिटीएम सोनू राम को डीसी के नाम ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने जल्दी ही उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो टोल टैक्स वैरियर पर ग्रामीण धरना देंगे।

इस मौके पर कुलदीप सिंह एडवोकेट, पूर्व सरपंच अक्षय अग्रवाल, पूर्व चेयरमैन जसवीर सिंह, पूर्व सरपंच रविंद्र राणा, दीपा गुज्जर, प्रिंस सैनी, वीरेंद्र कैल, रणदीप राणा, मनजीत सिंह, लक्ष्मण सिंह सरदार, अजीत सिंह, हरविंदर चहल, राजवीर राना, होशियार सिंह, सुभाष, हरतोल, कुलबीर सिंह, महेंद्र सैनी, वेद प्रकाश सैनी, सनी राणा, बब्बर सैनी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

लघु सचिवालय में टोल प्लाजा के विरोध में प्रदर्शन करते हुए।

मांग- 20 किमी वालों को रियायत, ट्रैक्टर-ट्रॉली को माफी

ग्रामीणों ने मांग की कि इस टोल को राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के नियम के अनुसार चलाया जाए, टोल बूथ के 15 किलोमीटर के दायरे में आने वाले ग्रामीणों के वाहन निशुल्क जाएं, भारत सरकार के पत्र 12688/ 328दिनांक 13 -8- 2018 के अनुसार 20 किलोमीटर के दायरे में आने वाले गांव और शहरों के पास कम कीमत पर बनें, आसपास के युवाओं को ही रोजगार में प्राथमिकता मिले, जब तक सौ फीसदी नेशनल हाइवे का कार्य पूरा न हो तब तक टोल प्लाजा नहीं चलाना चाहिए, कैल बाईपास से जगाधरी तक रोड जब तक फोरलेन न बने तो टोल नहीं चलना चाहिए, किसानों के हर प्रकार के ट्रैक्टर ट्राॅली पर टोल माफ हो व टोल के रेट कम किए जाएं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Yamunanagar – apologue memorandum in toll found in nearby villages of 15 kilometers